बिहार से झारखंड आने वाली ट्रेनों पर 13 जुलाई से रोक, कोरोना संक्रमण की वजह से लिया गया फैसला

झारखंड में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए झारखंड सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए रेलवे को पत्र लिखकर बिहार से आने वाली ट्रेनों को रोकने की मांग की. 

बिहार से झारखंड आने वाली ट्रेनों पर 13 जुलाई से रोक, कोरोना संक्रमण की वजह से लिया गया फैसला
झारखंड सरकार के आग्रह पर रेलवे ने बिहार से आने वाली ट्रेनों पर 13 जुलाई तक के लिए रोक लगा दी है.(फाइल फोटो)

रांची: झारखंड में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इसे देखते हुए झारखंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया और रेलवे को पत्र लिखकर बिहार से आने वाली ट्रेनों को रोकने की मांग की. 

वहीं, झारखंड सरकार के आग्रह पर रेलवे ने बिहार से आने वाली ट्रेनों पर 13 जुलाई से रोक लगा दी गई है. रेलवे ने पटना जनशताब्दी और दानापुर-टाटा के परिचालन को झारखंड में अगले आदेश तक बंद कर दिया है. साथ ही रेलवे ने ये भी कहा है कि जनशताब्दी पटना से गया तक आएगी लेकिन गया से रांची के लिए रद्द कर दी गई है. आपको बता दें कि बिहार से झारखंड के लिए फिलहाल यही दोनों ट्रेनें चल रही हैं.

दरअसल, बिहार में कोरोना के मामलों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है. गुरुवार को राज्य में 704 मामलों के आने के बाद अब कुल संक्रमितों की संख्या 13978 हो गई है. वहीं, झारखंड में फिलहाल संक्रमितों की संख्या 3268 हो गई. इसलिए बिहार से आने वाले लोगों से झारखंड में संक्रमण ना बढ़े इसलिए सीएम सोरेन ने ट्रेनों पर रोक लगाने की मांग की थी.

झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में धीरे-धीरे तेजी आ रही है. आम से लेकर खास लोग भी अब कोविड-19 (covid-19) की चपेट में आ रहे हैं. वहीं 2,210 लोग अब तक ठीक भी हो चुके हैं. राज्य में कोरोना के मामले ना बढ़ें इसलिए सीएम ने बड़ा कदम उठाया है और बिहार से आने वाली ट्रेनें अब झारखंड नहीं आ सकेंगी.