JDU विधायक ने मुजफ्फरपुर मामले में सरकार पर उठाया सवाल, कहा- 'हो रही सिर्फ राजनीति'

गामी ने कहा कि केंद्र सरकार का स्वास्थ्य महकमा असक्षम है जिसके कारण विदेश से विशेषज्ञों की डॉक्टरों की टीम बुलाई जाए. पिछले कई वर्षों से लगातार बच्चो की मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है जो चिंता का विषय है . 

JDU विधायक ने मुजफ्फरपुर मामले में सरकार पर उठाया सवाल, कहा- 'हो रही सिर्फ राजनीति'
एमएलए अमरनाथ गामी ने बिहार सरकार पर सवाल उठाए.
Play

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में हो रहे बच्चे की मौत पर जेडीयू से हायघाट के विधायक अमरनाथ गामी ने बड़ा बयान दिया है. गामी ने कहा कि केंद्र सरकार का स्वास्थ्य महकमा असक्षम है जिसके कारण विदेश से विशेषज्ञों की डॉक्टरों की टीम बुलाई जाए. पिछले कई वर्षों से लगातार बच्चो की मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है जो चिंता का विषय है . बीमारी को प्राकृतिक आपदा मानते हुए केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से चार-चार लाख का मुआवजा दिया जाना चाहिए.

साथ ही गामी ने केंद्रिये स्वास्थ्य मंत्री और बिहार सरकार के मंत्री के दौरे पर भी सवाल उठाए और कहा कि मातम पोषी से सिर्फ राजनीति कर सकते हैं. पीड़ित मानव की सेवा नहीं कर सकते हैं. पांच साल में बीमारी का कारण भी पता नहीं कर पाए इसका मतलब हमलोग दोषी है.

वहीं, विधायक गामी के ने ये भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार या नरेंद्र मोदी का मुजफ्फरपुर जाना कोइ जरुरी नहीं है. मुख्यमंत्री कोइ डॉक्टर या विशेषज्ञ नहीं है. वीवीआईपी मूवमेंट से लोगो बच्चों की इलाज में दिक्कत होती है .

विधायक ने विपक्ष पर हमला करते हुए चुटकी ली और कहा कि विपक्ष एसी में रहते हैं और सड़क पर आंदोलन करेंगे तो लू लग जाएगा जिससे मौत भी हो सकती है. यदि ऐसा हुआ तो विपक्ष ही मर जाएगा जिसके कारण घर मे ही रहे सरकार के साथ विपक्ष की भूमिका हम निभा लेंगे.

जेडीयू के विधायक अमरनाथ गामी का बयान उस समय आया जब आज मुख्यमंत्री का मुज्जफरपुर दौरा है. ऐसे में बड़ा सवाल ये उठता है कि लगातार अपने ही सरकार के ऊपर सवाल उठा विधायक अमरनाथ गामी विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं या वो 2020 की अलग राह की तैयारी में हैं.