नीतीश के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे शाह-नड्डा, कई VVIP होंगे कार्यक्रम का हिस्सा
Advertisement

नीतीश के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे शाह-नड्डा, कई VVIP होंगे कार्यक्रम का हिस्सा

नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व बीजेपी चीफ और वर्तमान में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मौजदूा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी पटना पहुंच रहे हैं.

नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे अमित शाह.

पटना: बिहारवासियों को सोमवार को नई सरकार मिल जाएगी. जेडीयू चीफ और एनडीए विधानमंडल दल के नेता नीतीश कुमार आज सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. उसके साथ कुछ अन्य नेता भी मंत्री पद की शपथ लेंगे. लेकिन किन-किन नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी, इसकी कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है.

वहीं, बिहार में एनडीए को मिली ऐतिहासिक जीत और उसमें बीजेपी का शानदार प्रदर्शन अपने आप में कई मायनों में खास है. ऐसे में बिहार की सत्ता पर काबिज होने जा रही एनडीए अपनी सफलता से उत्साहित और नीतीश कुमार के शपथग्रहण समारोह को खास बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है.

जानकारी के अनुसार, नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व बीजेपी चीफ और वर्तमान में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) और मौजदूा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) भी पटना पहुंच रहे हैं. दोनों नेता नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समाोरह में शामिल होंगे.

इधर, चर्चा है कि इस शपथ ग्रहण समारोह में कई एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, कई पूर्व मुख्यमंत्री और कुछ अन्य राज्यों के सीएम के अलावा कई वीवीआईपी मेहमान इस ऐतिहासिक लम्हें में शामिल हो सकते हैं. हालांकि, कोरोना को देखते हुए कार्यक्रम बहुत ही सीमित ही दायरे में आयोजित किया जा रहा है.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को 125 सीटों पर जीत हासिल हुई है. इसमें बीजेपी-74 सीट, जेडीयू-43 सीट, हम-4 सीट, वीवीआईपी-4 सीट जीतने में सफल हुए हैं. साथ ही एक निर्दलीय विधायक ने भी एनडीए को समर्थन देने की ऐलान किया है.