अमित शाह और नीतीश कुमार ने नाश्ते पर की सियासी चर्चा, डिनर पर होगी अगली मुलाकात
Advertisement

अमित शाह और नीतीश कुमार ने नाश्ते पर की सियासी चर्चा, डिनर पर होगी अगली मुलाकात

इस मुलाकात के बाद अमित शाह पटना के ज्ञानभवन पहुंचे जहां वह पार्टी की बैठक में भाग ले रहे हैं. 

काफी देर तक हुई नीतीश कुमार और अमित शाह के बीच बात. (तस्वीर- Twitter)

पटना : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की यहां मुलाकात हुई. दोनों नेताओं ने साथ में सुबह का नाश्ता किया. इस दौरान करीब एक घंटे तक दोनों नेताओं ने सियासी चर्चा की. अपने दो दिवसीय बिहार दौरे पर गुरुवार को पटना पहुंचे अमित शाह ने नीतीश कुमार से यहां राजकीय अतिथिशाला में मुलाकात की. दोनों नेताओं ने करीब एक घंटे तक बातचीत की. मुलाकात के बाद बाहर निकले दोनों नेताओं ने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की परंतु उनके चेहरे पर मुस्कान थी. 

दोनों नेता एक बार फिर रात के भोजन पर मुख्यमंत्री आवास में मिलेंगे और अगले दौर की बातचीत करेंगे.

जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि गठबंधन के दोनों वरिष्ठ नेताओं के बीच सौहार्दपूर्ण वातावरण में बातचीत हुई है, लेकिन अभी यह पहले ही दौर की बातचीत है. ऐसे में सीट बंटवारे को लेकर सारी बातें तय हो जाएंगी, इस पर संशय है. 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. 

इस मुलाकात के बाद अमित शाह पटना के ज्ञानभवन पहुंचे जहां वह पार्टी की बैठक में भाग ले रहे हैं. ज्ञानभवन पहुंचने पर शाह का परंपरागत तरीके से स्वागत किया गया. 

इससे पहले, अमित शाह गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे पटना हवाईअड्डे पहुंचे, जहां भाजपा के नेता और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, कई केंद्रीय मंत्रियों, बिहार के मंत्रियों और बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. 

अमित शाह के आगमन को लेकर पटना की सड़कें भाजपा के बैनर, पोस्टरों से भरी पड़ी हैं. सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए गए हैं. वह शुक्रवार की सुबह दिल्ली प्रस्थान करेंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)