close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमित शाह ने झारखंड में भरी चुनावी हुंकार, कहा- 'अनुच्छेद 370 पर राहुल स्पष्ट करें अपना मत'

अमित शाह ने जन आशीर्वाद यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि ये यात्रा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाकर लौटेगी. उन्होंने कहा कि मुझे बोलने में कोई झिझक नहीं है कि अटल जी ने झारखंड बनाया और मोदी जी ने झारखंड को संवारने का और विकसित करने का काम किया है. 

अमित शाह ने झारखंड में भरी चुनावी हुंकार, कहा- 'अनुच्छेद 370 पर राहुल स्पष्ट करें अपना मत'
अमित शाह ने जन आशीर्वाद यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि ये यात्रा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाकर लौटेगी.

जामताड़ा: बीजेपी (BJP)के अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) आज झारखंड (Jharkhand) के जामताड़ा पहुंचे. यहां से उन्होंने विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका और जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की. ये यात्रा राज्य में तीन चरणों में पूरी की जाएगी. 

बनेगी पूर्ण बहुमत की सरकार
अमित शाह ने जन आशीर्वाद यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि ये यात्रा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाकर लौटेगी. उन्होंने कहा कि मुझे बोलने में कोई झिझक नहीं है कि अटल जी ने झारखंड बनाया और मोदी जी ने झारखंड को संवारने का और विकसित करने का काम किया है. डबल इंजन की सरकार ने झारखंड को बदलने का काम किया है. 

 

नक्सल मुक्त बनाया
अमित शाह ने कहा कि झारखंड नक्सलवाद से ग्रसित था लेकिन आज पूर्ण रूप से नक्सलमुक्त होने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. विकास के रास्ते में आग बढ़ने रहा है. साथ ही कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 10 साल कांग्रेस ने सरकार चलाई. उन्हें हिसाब देना चाहिए लेकिन वो नहीं देंगे.

राहुल स्पष्ट करें मत
धारा 370 पर भी बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पेट में दर्द क्यों है. वोटिंग में कांग्रेस ने इसके खिलाफ वोट दिया, जेएमएम ने भी इसके खिलाफ वोट दिया. राहुल गांधी धारा 370 के हटने पर अपना मत स्पष्ट करें. जब हम सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं तो राहुल गांधी विरोध करते हैं और एयर स्ट्राइक करते हैं तो प्रमाण मांगते हैं.

देश सबसे ऊपर
साथ ही अमित शाह ने कहा कि इंदिरा जी ने बंग्लादेश की लड़ाई जीती तो हमने इंदिरा जी का विरोध नहीं किया. यूएन में पाक ने कश्मीर का मुद्दा उठाया, तो नरसिम्हा राव ने अटल जी को पक्ष रखने को कहा. देश के मामले आते हैं तो पक्ष-विपक्ष नहीं होता है, एक साथ खड़ा होना होता है. तब दलगत राजनीति नहीं की जाती है. 

अमित शाह ने जामताड़ा से आज चुनाव को लेकर हुंकार बढ़ा और साथ ही पूर्ण बहुमत मिलने का भी दावा किया.