बाढ़ के मद्देनजर अमित शाह ने CM नीतीश से की बात, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बिहार में महानंदा नदी के बढ़ते जलस्तर के मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से दोपहर में फोन पर बात की.

बाढ़ के मद्देनजर अमित शाह ने CM नीतीश से की बात, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन
बाढ़ के मद्देनजर अमित शाह ने CM नीतीश से की बात, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बिहार और असम में नदियों का पानी खतरे के निशान से ऊपर चढ़ने पर केंद्र सरकार सतर्क है. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

उन्होंने कहा कि, केंद्र सरकार जरूरत पड़ने पर हर तरह की मदद के लिए तैयार है. मोदी सरकार बिहार और असम की जनता के साथ खड़ी है. अमित शाह ने बिहार में महानंदा नदी के बढ़ते जलस्तर के मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से दोपहर में फोन पर बात की.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'बिहार में महानंदा नदी (Mahananda River) के बढ़ते जलस्तर को लेकर मैंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात की और उन्हें बिहार की जनता की सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया.'  वहीं, असम में ब्रह्मपुत्र नदी (Brahmaputra River) में भी पानी लगाातर बढ़ते हुए खतरे के निशान पर पहुंच गया है.

राज्य सरकार की चिंता को देखते हुए गृहमंत्री शाह ने मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा से बात कर हालात की जानकारी ली. 

गृहमंत्री ने ट्वीट कर कहा, 'असम के मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनवाल और हेमंत बिस्वा शर्मा से बात की. उनसे ब्रह्मपुत्र नदी और गुवाहाटी में भूस्खलन के बारे में जानकारी ली. हर संभव मदद का आश्वासन दिया. मोदी सरकार असम के लोगों के साथ मजबूती से खड़ी है.'
(इनपुट-आईएएनएस)