मुंगेर: लोकसभा चुनाव में होगी दो दिग्गजों की टक्कर, बाहुबली अनंत सिंह ने भी ठोकी दावेदारी

अनंत सिंह लोकसभा चुनाव में ललन सिंह के खिलाफ लड़ेंगे. ऐसे में देखना यह भी दिलचस्प होगा कि कौन बाजी मार ले जाते हैं. 

मुंगेर: लोकसभा चुनाव में होगी दो दिग्गजों की टक्कर, बाहुबली अनंत सिंह ने भी ठोकी दावेदारी
अनंत सिंह लोकसभा चुनाव में ललन सिंह के खिलाफ लड़ेंगे.(फाइल फोटो)

मुंगेर: बिहार के मुंगेर लोकसभा सीट पर इस बार पूरे देश की नजर रहेगी. एक तरफ नीतीश कुमार के बेहद करीबी ललन सिंह चुनाव मैदान में होंगे तो दूसरी तरफ इलाके के बाहुबली अनंत सिंह ने भी यहां से अपनी ताल ठोक दी है. अनंत सिंह ने दावा किया है कि यदि कोई पार्टी उन्हें उम्मीदवारी नहीं देती है तो वो बतौर निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरेंगे. 

अनंत सिंह लोकसभा चुनाव में ललन सिंह के खिलाफ उतरेंगे. ऐसे में देखना यह भी दिलचस्प होगा कि कौन चुनाव में बाजी मार ले जाता है. अगर जातीय समीकरण की बात करें तो दोनों एक ही जाति से आते हैं. ललन सिंह और अनंत सिंह के बीच घमासान में दूसरी पार्टी के उम्मीदवार के जीतने की भी संभावनाएं जताई जा रही है.

वहीं, साल के दूसरे ही दिन ललन सिंह ने एक सरकारी कार्यक्रम के तहत जल संसाधन विभाग की एक योजना का शुभारंभ किया. मोकामा के घोष बड़ी प्रखंड के शम्या गढ़ में टाल क्षेत्र को सजाने-संवारने में ललन सिंह ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. 

चूंकि दो महीने बाद लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगा और किसी नई योजना का शिलान्यास नहीं होगा इसलिए इन दिनों यहां शिलान्यास का दौर भी लगातार जारी है. ललन सिंह से जब अनंत सिंह को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी बिहार में 40 सीटों पर जीतेगी और मुंगेर लोकसभा सीट भी बिहार के 40 सीटों में एक है. 

वहीं, आम लोगों के बीच में भी अनंत सिंह और ललन सिंह के मैदान में उतरने की चर्चा जोरों पर है. अब देखने वाली बात यह होगी कि चुनाव में जनता क्या फैसला लेगी और कौन किस पर भारी पड़ेगा.