close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: सुशील मोदी के घर का घेराव करने पहुंचे जलजमाव से परेशान लोग, किया विरोध-प्रदर्शन

राजधानी के कई हिस्सों से अब तक पानी नहीं निकल पाया है. वहीं, जलजमाव को लेकर आक्रोशित लोग डिप्टी सीएम सुशील मोदी के घर का घेराव करने पहुंचे. 

बिहार: सुशील मोदी के घर का घेराव करने पहुंचे जलजमाव से परेशान लोग, किया विरोध-प्रदर्शन
जलजमाव को लेकर आक्रोशित लोग डिप्टी सीएम सुशील मोदी के घर का घेराव करने पहुंचे.

पटना: बिहार में भारी बारिश के लगभग 15 दिनों बाद भी कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. राजधानी पटना के कई हिस्सों से अब तक पानी नहीं निकल पाया है. वहीं, जलजमाव को लेकर आक्रोशित लोग डिप्टी सीएम सुशील मोदी के घर का घेराव करने पहुंचे. 

लोगों में आक्रोश है कि पानी नहीं निकाले जाने से महामारी का खतरा भी लगातार बनते जा रहा है. इसलिए बड़ी संख्या में लोग आज सुशील मोदी के घर पहुंचे और हाय-हाय का नारा भी लगाया. 

लोगों में जांच कमिटी को लेकर भी आक्रोश है. दरअसल नगर विकास मंत्री ने कहा है कि जांच कमिटी का गठन किया गया है वहीं, सुशील मोदी ने कहा था कि किसी तरह की जांच कमिटी नहीं गठित की गई है. लोगों में जलजमाव के कारण डेंगू और मलेरिया का भी डर है इसलिए लोग तख्तियां लेकर उप मुख्यमंत्री के घर का घेराव करने पहुंचे हैं. 

आपको बता दें कि पानी नहीं निकलने की वजह से पटना लाखों की आबादी परेशान है. राजीव नगर के रोड नम्बर 23 में पिछले 15 दिनों से पानी लगा हुआ है. पानी निकासी के लिए वैकल्पिक नाले बनाए गए हैं. न्यू बायपास इलाके के कई मुहल्लों में अब भी आधे से एक फुट पानी नहीं निकला है.

जलजमाव वाले इलाके से लोगों की शिकायत के बाद कार्रवाई शुरू की गई है. जिला प्रशासन की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए. शिकायत मिलने पर समीक्षा बैठक की गई जिसमें  सिविल सर्जन पर लगा लापरवाही का आरोप. लापरवाही के आरोप में सिविल सर्जन का वेतन बंद.

वहीं, संप हाउस के 22 कर्मियों का भी वेतन बंद है. अगले आदेश तक वेतन बंद किया गया है. नगर निगम के छह अंचलों और दानापुर नगर परिषद में एक हजार कर्मी तैनात किए गए हैं. सभी दवा बांटने और डीडीटी का छिड़काव करेंगे. वहीं, निगरानी के लिए सात मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं.