close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार: CM के गृह जिले में नल जल योजना के दावे हुए फेल, आक्रोशित महिलाओं ने किया सड़क जाम

भीषण गर्मी में पिछले कई माह से पेयजल संकट जूझ रही महिलाओं का गुस्सा फुट पड़ा और महिलाएं लाठी डंडे से लैस हो कर हिराय विगहा गांव के पास पटना इस्लामपुर मार्ग को जाम कर दिया.

बिहार: CM के गृह जिले में नल जल योजना के दावे हुए फेल, आक्रोशित महिलाओं ने किया सड़क जाम
महिलाएं इतनी आक्रोशित थीं कि किसी भी वाहन को जाने नहीं दे रही थी.

नालंदा: भले ही सरकार हर घर नल जल पहुंचाने का दावे कर रही हो मगर यह दावे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में ही खोखले साबित हो रहे हैं. नालंदा के कई गांव ऐसे हैं जहां के लोगो को मुख्यमंत्री नल जल योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है. 

इस भीषण गर्मी में पिछले कई माह से पेयजल संकट जूझ रही महिलाओं का गुस्सा फुट पड़ा और महिलाएं लाठी डंडे से लैस हो कर हिराय विगहा गांव के पास पटना इस्लामपुर मार्ग को जाम कर दिया. जिससे यात्रियों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा. महिलाएं इतनी आक्रोशित थीं कि किसी भी वाहन को जाने नहीं दे रही थी.

कुछ बाइक सवार जाम स्थल से कुछ दूरी पर जा कर पाइन के गड्ढे से बाइक निकाल कर जाने लगे मगर इस हरकत पर महिलाओं की नजर पड़ गई और उसे भी महिलाओं ने रोक दिया. सुचना मिलते ही एकंगरसराय के बीडीओ मनोज कुमार पंडित और सीओ श्वेताव कुमार वर्मा पुलिस बालो के साथ मौके पर पहुंचे अधिकारियो को देख महिलाएं और भड़क उठी और मौके पर डीएम को बुलाने की मांग करने लगीं.

बाद में अधिकारियों द्वारा मुखिया और वार्ड सदस्य से वार्ता की गई. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया की इस इलाके में को मुख्यमंत्री नल जल योजना के लिए वर्तमान समय में राशि उपलब्ध नहीं है. बाबजूद इसके जल्द से जल्द इस इलाके में पेय जल संकट को दूर करवाने का प्रयास किया जाएगा. 

अधिकारियों के आश्वासन के बाद जाम हटाया जा सका. दरअसल एकंगर सराय प्रखंड के हिराय विगहा गांव के वार्ड संख्या 6 में मुख्यमंत्री नल जल योजना का कार्य शुरू नहीं किया गया है जिसमे कारन इस इलाके में जल संकट गहरा गया है .  (इनपुट: दीपक विश्वकर्मा)