रामविलास पासवान को घर में ही मिली चुनौती, दामाद बोले- 'ससुर के खिलाफ लडूंगा चुनाव'
Advertisement

रामविलास पासवान को घर में ही मिली चुनौती, दामाद बोले- 'ससुर के खिलाफ लडूंगा चुनाव'

रामविलास के दामाद और आरजेडी नेता अनिल साधु ने कहा, "पार्टी अगर मुझे या मेरी पत्नी को टिकट देती है तो हम निश्चित रूप से रामविलास के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे." 

रामविलास पासवान के दामाद अनिल साधु आरजेडी में हैं और एक बार चुनाव भी लड़ चुके हैं

पटना : केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख रामविलास पासवान को अब अपने घर में ही चुनौती मिलने लगी है. अगले लोकसभा चुनाव में पासवान के दामाद या बेटी उनके खिलाफ ही खम ठोंकते नजर आ सकते हैं. रामविलास के दामाद और आरजेडी नेता अनिल साधु ने कहा, "पार्टी अगर मुझे या मेरी पत्नी को टिकट देती है तो हम निश्चित रूप से रामविलास के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे." 

पिछले चुनाव में लोजपा छोड़ आरजेडी में शामिल हुए साधु ने पासवान पर दलितों को 'बंधुआ मजदूर' समझने का आरोप लगाते हुए कहा कि पासवान ने सभी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के लोगों का अपमान किया है. दलित उनके बंधुआ मजदूर नहीं हैं. 

उन्होंने कहा, "हम पति-पत्नी पूरी तरह से लोजपा प्रमुख से टकराने को तैयार हैं. आरजेडी हम पति-पत्नी को पार्टी में जहां कहीं भी प्रयोग करना चाहे, हम उसके लिए तैयार हैं." 

रामविलास पासवान को दलितों के नहीं, बल्कि सवर्णो का नेता बताते हुए साधु ने कहा, "अगर आरजेडी मुझे या मेरी पत्नी आशा पासवान को हाजीपुर से टिकट देती है तो हमलोग निश्चित रूप से पासवान के खिलाफ चुनाव लड़ने को तैयार हैं." 

रामविलास पासवान की दो शादियां हैं. उन्होंने पहली शादी वर्ष 1981 में राजकुमारी देवी से की थी, जिनसे दो बेटियां-आशा व उषा हैं. वर्ष 1983 में उन्होंने रीना से विवाह किया था, जिसने बेटा चिराग पासवान हैं.

(इनपुट आईएएनएस से)