झारखंड: चतरा में बेजुबानों की मदद के लिए आगे आए पशु प्रेमी, कर रहे मदद
Advertisement

झारखंड: चतरा में बेजुबानों की मदद के लिए आगे आए पशु प्रेमी, कर रहे मदद

 चतरा में ठेले-खोमचे तक बंद हो जाने की वजह से बेजुबान जानवरों को भी समस्या हो गई है. ऐसे में जिले के पशु प्रेमी बेजुबानों की मदद के लिए आगे आए हैं. पशु प्रेमी अभिमन्यु प्रति दिन जानवरों को रोटी बिस्किट सहित अन्य सामग्री देकर उनका पेट भरते हैं. 

ठेले-खोमचे तक बंद हो जाने की वजह से बेजुबान जानवरों को भी समस्या हो गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चतरा : वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है. लोग अपने-अपने घरों मे बंद हैं, काम धंधा ठप है. जरूरतमंद लोगों की सहायता करने की सरकार और प्रशासन भी हर संभव कोशिश कर रही है. 

लेकिन झारखंड के चतरा जिले में ठेले-खोमचे तक बंद हो जाने की वजह से बेजुबान जानवरों को भी समस्या हो गई है. ऐसे में जिले के पशु प्रेमी बेजुबानों की मदद के लिए आगे आए हैं. पशु प्रेमी अभिमन्यु प्रति दिन जानवरों को रोटी बिस्किट सहित अन्य सामग्री देकर उनका पेट भरते हैं. 

जैसे-जैसे शाम ढलने लगती है वैसे ही खाना मिलने की उम्मीदों के साथ जानवर मेडिकल स्टोर के पास जुटने लगते हैं. इन जानवरों के किये लॉकडाउन में जीने का सहारा अभिमन्यू बन गए हैं.

इसे लेकर अभिमन्यू ने कहा कि  कोरोना को लेकर सरकार के द्वारा लॉकडाउन लागू किया गया है . ऐसे में सभी होटल बन्द है. जिससे सड़को पर रहने वाले जानवरों के सामने भी भूखमरी की समस्या हो गई है. ये बेजुबान जानवर जिनके भी घर के पास होते हैं वे उन्हें कम से कम दो रोटी जरूर खिलाएं ताकि ये जिंदा रह पाएं.