close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हजारीबाग: VB यूनिवर्सिटी से चोरी हुई आंसर शीट, छात्रों ने लगाया ड्रामा करने का आरोप

विश्वविद्यालय के छात्रों की मानें तो परीक्षा विभाग द्वारा की गई गड़बड़ियों की शिकायत राज्यपाल से की गई थी. उन्होंने पूरे मामले पर जांच कमेटी गठित किया था. जिसके कारण यह चोरी का ड्रामा किया गया है.   

 हजारीबाग: VB यूनिवर्सिटी से चोरी हुई आंसर शीट, छात्रों ने लगाया ड्रामा करने का आरोप
VB यूनिवर्सिटी से आंसर शीट चोरी होने का मामला सामने आया है (फाइल फोटो)

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग का विनोवा भावे विश्वविद्यालय लगातार कई कारणों से सुर्खियों में बना रहा है. इस बार परीक्षा विभाग से उत्तर पुस्तिकाओं के चोरी का मामला सामने आया है.

विश्वविद्यालय में तैनात सुरक्षा गार्डों की मानें तो यह चोरी एक नौटंकी हो सकती है. गार्डों का कहना है कि छुट्टियों के दौरान भी कार्यालय खुले रहते हैं. ऐसे में उत्तर पुस्तिकाओं की चोरी होना केवल ड्रामा हो सकता है.

गार्डों का कहना है कि चोरी से किसे लाभा हो सकता है कि ये समझने की बात है. वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के नेता का कहना है कि विश्वविद्यालय में परीक्षा विभाग की गड़बड़ियों को छिपाने के लिए नौटंकी की जा रही है.

साथ ही एबीवीपी नेता ने पूरे मामले की सीबीआई (CBI) जांच की मांग की. 

आपको बता दें कि बीते दिनों दशहरा की छुट्टियां चल रही थी. इस दौरान परीक्षा विभाग से उत्तर पुस्तिकाओं की चोरी होने का मामला सामने आया था.

विश्वविद्यालय के कुलसचिव बंशीधर रूखैयार ने बताया कि 14 अक्टूबर को उन्हें जानकारी मिली की परीक्षा विभाग के गोदाम की खिड़कियों से उत्तर पुस्तिकाओं की चोरी की गई है.

इस संबंध में कोर्रा थाने में आवेदन किया गया है. हालांकि, इस बात पर कि सुरक्षा गार्डों पर विश्वविद्यालय का लाखों रुपए खर्च होता है, इस पर उन्होंने कहा कि एजेंसी से भी कारण पूछा जा रहा है.

वहीं, विश्वविद्यालय के छात्रों की मानें तो परीक्षा विभाग द्वारा की गई गड़बड़ियों की शिकायत राज्यपाल से की गई थी. उन्होंने पूरे मामले पर जांच कमेटी गठित किया था. जिसके कारण यह चोरी का ड्रामा किया गया है.    

हालांकि, कुलसचिव ने चोरी हुई उत्तर पुस्तिकाओं की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है.