किसान आंदोलन से टुकड़े-टुकड़े गैंग का क्या संबंध: मंगल पांडेय

बीजेपी नेता मंगल पांडेय ने कहा कि किसानों को यह समझना होगा कि जो लोग उन्हें गुमराह कर रहे हैं वे उनका कतई हित नहीं चाहते.

किसान आंदोलन से टुकड़े-टुकड़े गैंग का क्या संबंध: मंगल पांडेय
बिहार सरकार में मंत्री हैं मंगल पांडेय. (फाइल फोटो)

पटना: बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री, पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि किसानों के नाम पर कुछ असामाजिक तत्व देश में अशांति उत्पन्न करना चाहते हैं. वे किसानों के कंधे पर रखकर बंदूक चला रहे हैं. मंगल पांडेय ने कहा कि किसानों के धरना- प्रदर्शन में शरजील इमाम और कुछ नक्सलियों की तस्वीरों वाले तख्ते उछाले जा रहे हैं. आखिर किसान आंदोलन (Farmer Protest) से टुकड़े-टुकड़े गैंग का क्या संबंध है?  

बीजेपी नेता पांडेय ने कहा कि किसानों को यह समझना होगा कि जो लोग उन्हें गुमराह कर रहे हैं वे उनका कतई हित नहीं चाहते. किसानों का हित सरकार ही कर सकती है और मजबूत इच्छाशक्ति के साथ किसानों की भलाई के लिए काम कर रही है.

मंगल पांडेय ने कहा कि 'किसान सम्मान निधि योजना' (Kisan Samman Nidhi Yojna) से आज करोड़ों किसान लाभान्वित हो रहे हैं. जब किसान सम्मान निधि योजना शुरू की गई थी, तब भी कुछ फरेबी तत्वों ने कहा था कि यह सिर्फ वोट पाने के लिए किया गया है और चुनाव होते ही यह योजना खत्म हो जाएगी। लेकिन, क्या हुआ? किसान सम्मान निधि योजना की राशि आज भी किसानों के खाते में जा रही है. कृषि सुधार कानून भी किसानों के लाभ के लिए है, इससे किसान खुशहाल होंगे.

मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी (Narendra Modi) ने भी स्पष्ट कहा है कि तीनों कृषि कानून (Agricultural Law) किसानों की दशा बदल देगा. किसानों को बुरी दशा में रख कर अपना स्वार्थ साधने वाले तत्व ही आंदोलन की अगुवाई कर रहे हैं. किसानों को ऐसे तत्वों से सतर्क और सावधान रहना चाहिए.

ये भी पढ़ें-कृषि कानून पर PC-किसान चौपाल करेगी BJP, RJD बोली-किसानों से उलझना चाह रही सरकार