close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुजफ्फरपुर के अलावा कई जिलों में फैल रहा AES का प्रकोप, 100 से अधिक बच्चों की मौत

अस्पताल के इमरजेंसी में किया जा रहा इलाज, एक डॉक्टर के भरोसे सभी बच्चों का इलाज चल रहा है. हाजीपुर में एक बच्ची की आज मौत हे गई जिसके बाद परिजनों ओर जिला के लोगों मे दहशत फैल गया है.

मुजफ्फरपुर के अलावा कई जिलों में फैल रहा AES का प्रकोप, 100 से अधिक बच्चों की मौत
सिर्फ केजरीवाल अस्पताल में अब तक 14 बच्चों की मौत हो चुकी है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर में एईएस की वजह से अब तक 88 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है. अब मुजफ्फरपुर के बाद हाजीपुर सदर अस्पताल में इस बीमारी से पीड़ित बच्चों का आना सुबह से ही शुरू हो गया है. सुबह से लेकर अबतक एक दर्जन से अधिक बच्चे इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंच चुके हैं. 

हाजीपुर में एक बच्ची की आज मौत हे गई है. इस घटना के बाद परिजनों ओर जिला के लोगों मे दहशत फैल गया है. अस्पताल के इमरजेंसी में किया जा रहा इलाज, एक डॉक्टर के भरोसे  सभी बच्चों का इलाज चल रहा है. 

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में दिमागी बुखार की चपेट में आने से बच्चों की मौत का आंकड़ा अब तक 100 पार हो चुका है. सिर्फ केजरीवाल अस्पताल में अब तक 14 बच्चों की मौत हो चुकी है.

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन आज मुजफ्फरपुर दौरे पर हैं. हर्षवर्धन मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच अस्पताल में पहुंचे और फिलहाल वहां रिव्यू मीटिंग ले रहे हैं. वहीं, केंद्रीय मंत्री से नहीं मिलने दिए जाने से नाराज अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन आज सुबह ही पटना पहुंच. पटना एयरपोर्ट के अंदर ही उन्होंने मंत्रियों के साथ रिव्यू मीटिंग की. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे भी मीटिंग में मौजूद रहे. स्वास्थ्य विभाग के  सचिव संजय सिंह मिल, स्वास्थ्य विभाग के सभी आला अधिकारी मौजूद थे.