close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गया के बाद अब गर्मी के कारण अरवल में भी धारा 144 लागू, 11 से 4 के बीच निर्माण कार्य पर रोक

सुबह 11 से 4 तक सभी निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी गई. जिले में किसी तरह के जम समागम या संस्कृति कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई है. पड़ोसी जिले में लु हो रहे मौत के बाद एहतियातन यह कदम उठाया गया है. 

 गया के बाद अब गर्मी के कारण अरवल में भी धारा 144 लागू, 11 से 4 के बीच निर्माण कार्य पर रोक
जिला पदाधिकारी ने अस्पतालों में डॉक्टरों को अलर्ट पर रखा है डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी है.

अरवल: बिहार के अरवल जिले में लू और भीषण गर्मी को देखते हुए जिला पदाधिकारी ने धारा 144 लागू कर दी है. सुबह 11 से 4 तक सभी निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी गई. जिले में किसी तरह के जम समागम या संस्कृति कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई है. पड़ोसी जिले में लु हो रहे मौत के बाद एहतियातन यह कदम उठाया गया है. 

जिला पदाधिकारी ने शहर के विभिन्न चौकों पर ओआरएस का पाउच बांटा. जिला पदाधिकारी ने अस्पतालों में डॉक्टरों को अलर्ट पर रखा है डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी है. वहीं इमरजेंसी और जनरल वार्ड में ऐसी लगाई जा रही है.

ग्रामीण क्षेत्रों में आशा वर्कर और आंगनबाड़ीग्रामीण क्षेत्रों में आंगनबाड़ी और आशा वर्कर द्वारा घर-घर जाकर ओआरएस की पाउच वितरित की जा रही हैं. जिला में सार्वजनिक जगहों पर प्याऊ लगाया जा रहा है. 

डीएम ने कहा कि जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है 11 से 4 बजे तक लोग घर से बाहर ना निकले.सरकारी या गैर सरकारी किसी तरह के निर्माण कार्य नहीं किये जायेंगे. 22 जून तक सभी स्कूलों को बंद करा दिया गया है. मनरेगा मजदूर भी 10:30 के बाद काम नहीं करेंगे.