बक्सर: नाव में बैठकर बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे अश्विनी चौबे, लिया जायजा

 केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया. प्रशासनिक व्यवस्था का अभाव खुद केंद्रीय मंत्री को भी झेलना पड़ा. 

 बक्सर: नाव में बैठकर बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे अश्विनी चौबे, लिया जायजा
प्रशासनिक व्यवस्था का अभाव खुद केंद्रीय मंत्री को भी झेलना पड़ा.(फोटो साभार: @AshwiniKChoubey)

बक्सर: बिहार के बक्सर जिले के कई इलाकों में अभी भी बाढ़ का पानी जमा है जिसके कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया. प्रशासनिक व्यवस्था का अभाव खुद केंद्रीय मंत्री को भी झेलना पड़ा. वो अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों से मिल कर उनकी स्थिति जानने की कोशिश की. बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंच कर उन्होंने पीड़ितों को हर संभव मदद का भरोसा दिया.

बाढ़ के पानी के कारण जिले के चौसा प्रखंड का बनारपुर इलाका सबसे ज्यादा प्रभावित है. इलाके में पहुंचे अश्विनी चौबे ने लोगों का हाल जाना. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि बाढ़ पीड़ितों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो इस दिशा में राहत कार्य प्राथमिकता के आधार पर चलाया जाए.

 

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे पुरानी यादों को याद कर इमोशनल हो गए और बाढ़ प्रभावितों के प्रति संवेदना जताई. उन्होंने कहा कि बाढ़ एक प्राकृतिक आपदा है लेकिन इसके परिणामों से वो पूरी तरह से वाकिफ हूं इसलिए जब वो इस तरह की समस्या देखते हैं तो उन्हें काफी पीड़ा होती है.

बता दें की बिहार के कुछ इलाके भारी बारिश के चलते बाढ़ से प्रभावित है. हालांकि कई इलाकों में पानी अब उतर रहा है, लेकिन स्थानीय निवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. प्रशासन की अनदेखी से लोग खासे परेशान हैं.हर साल बिहार में बाढ़ की त्रासदी लोगों को झेलनी पड़ती है बावजूद इसके प्रशासन माकूल इंतजाम नहीं करता.