राहुल गांधी को क्या मालूम सावरकर ने कितनी बड़ी कुर्बानी दी: अश्विनी चौबे

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि सीएए लाकर सरकार ने कौन सा गुनाह किया है. जबकि इसका जिक्र स्वयं मनमोहन सिंह ने राज्यसभा में किया था.

राहुल गांधी को क्या मालूम सावरकर ने कितनी बड़ी कुर्बानी दी: अश्विनी चौबे
अश्विनी चौबे ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. (फाइल फोटो)

पटना: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सीएए लाकर सरकार ने कौन सा गुनाह किया है. जबकि इसका जिक्र स्वयं मनमोहन सिंह ने राज्यसभा में किया था.

इस दौरान अश्विनी चौबे ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर भी निशाना साध. उन्होंने कहा कि 'पप्पू' को क्या मालूम वीर सावरकर कौन थे और उन्होंने कितनी बड़ी कुर्बानी दी. 

बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस के लोग जब गरीब के बेटे को देश के प्रधानमंत्री के रूप में देखते हैं तो उन्हें खलता है. वहीं, जेएनयू (JNU) में हुई बीते दिनों हिंसा पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जेएनयू में कुछ लोग गुंडागर्दी का माहौल खड़ा कर रहे हैं. साथ ही जो वहां पढ़ाई करना चाहता है उसे रोका जा रहा है.

बता दें कि अश्विनी चौबे पटना विश्वविद्यालय में पॉपुलेशन रिसर्च को लेकर आयोजित एक वर्कशॉप में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पीयू को केंद्रीय विश्वविद्यालय से भी बड़ा बनाने की बात कही है. 

उन्होंने कहा कि पटना विश्वविद्यालय को हेरिटेज यूनिवर्सिटी बनाने की मांग पीएम और केंद्रीय शिक्षा मंत्री से करूंगा. साथ ही प्रयास होगा की पीयू को हेरिटेज यूनिवर्सिटी का दर्जा मिले. 

इस दौरान अश्विनी चौबे ने व्हीलर सीनेट हॉल को स्वामी विवेकानंद के नाम पर करने की मांग कुलपति से की. वहीं, पटना यूनिवर्सिटी के वीसी ने कहा कि हेरिटेज बिल्डिंग होने के कारण नाम नहीं बदल सकते हैं.