BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा को अश्विनी चौबे ने दी जन्मदिन की बधाई, ट्वीट कर लिखा...

जेपी नड्डा का जन्म 2 दिसंबर 1960 को पटना के नारायण लल्ल नड्डा और कृष्णा नड्डा के घर हुआ था. दिलचस्प बात यह है कि बिहार में जन्में नड्डा ने सक्रिय राजनीति की शुरुआत हिमाचल प्रदेश की.  

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा को अश्विनी चौबे ने दी जन्मदिन की बधाई, ट्वीट कर लिखा...
बीजेपी चीफ जेपी नड्डा और अश्विनी चौबे.

पटना: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा बुधवार को अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं. हालांकि कोरोना के मद्देनजर जन्मदिन पर कोई विशेष कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जा रहा है. लेकिन इस बीच, बीजेपी चीफ को देशभर से शुभकामनाएं मिल रही हैं. बीजेपी नेता और  केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा को जन्मदिन की बधाई दी है.

उन्होंने ट्वीट कर बधाई दी. अपने बधाई संदेश में चौबे ने कहा, 'संगठन शिल्पी, सरल, सहज व्यक्तित्व के धनी, दक्ष रणनीतिकार, करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं. आप दीर्घायु हों, स्वस्थ रहें, ऐसी प्रभु से कामना है.'

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री चौबे ने कहा कि वह (नड्डा) निपुण संगठनकर्ता है. छात्र जीवन से ही संगठन के विस्तार से लेकर जिस तरह की भी उन्हें जिम्मेवारी मिली, उसमें उन्होंने सफलता अर्जित की. सभी के बीच में उनकी लोकप्रियता शुरू से रही है. संगठन शिल्पकार हैं, उनके नेतृत्व में पार्टी लगातार नई ऊंचाइयां छू रही है. बिहार विधानसभा चुनाव में जिस तरह से उन्होंने नेतृत्व किया उनके संगठन कौशल का सभी ने लोहा माना. राष्ट्रीय स्वास्थ्य नीति 2017 एवं आयुष्मान भारत योजना में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया. सरकार एवं संगठन में उन्होंने असीम लोकप्रियता हासिल की है. कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत हैं.

बता दें कि जेपी नड्डा का जन्म 2 दिसंबर 1960 को पटना के नारायण लल्ल नड्डा और कृष्णा नड्डा के घर हुआ था. दिलचस्प बात यह है कि बिहार में जन्में नड्डा ने सक्रिय राजनीति की शुरुआत हिमाचल प्रदेश की. वह 1993 में पहली बार हिमाचल प्रदेश विधानसभा के लिए चुने गए और राज्य सरकार में मंत्री रहे. इसके बाद पार्टी ने बाद में उन्हें राज्यसभा भेज दिया और फिर 2014 में पीएम मोदी ने उन्हें अपने कैबिनेट में स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर जगह दी. फिर जून 2019 में उन्हें कार्यकारी बीजेपी चीफ और जनवरी 2020 में उन्हें बीजेपी अध्यक्ष बनाया गया.