झारखंड: पुलिस स्टेशन से महज 500 मीटर दूर ASI की हुई हत्या, प्रशासन में मचा हड़कंप

तुपुदाना टीओपी के एएसआई को ही अपराधियों ने थाने से महज 500 से 600 मीटर की दूरी पर एक शख्स की स्कूल में पत्थर से कूच कर हत्या कर दी और शव को पास में ही क्रशर खदान में फेंक दिया. 

झारखंड: पुलिस स्टेशन से महज 500 मीटर दूर ASI की हुई हत्या, प्रशासन में मचा हड़कंप
एएसआई की अपराधियों ने हत्या कर दी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं इसकी बानगी एक बार फिर रांची के तुपुदाना इलाके में दिखी. तुपुदाना टीओपी के एएसआई की अपराधियों ने थाने से महज 500 से 600 मीटर की दूरी परस्कूल में पत्थर से कूच कर हत्या कर दी और शव को पास में ही क्रशर खदान में फेंक दिया. स्थानीय लोगों की माने तो इस इलाके में अवैध शराब और जुआ का अड्डा चलता है. 

तुपुदाना ओपी में पदस्थापित एएसआई कामेश्वर रविदास की अपराधियों ने हत्या कर शव को फेंका है. थाना से महज 500 मीटर की दूरी पर यह हत्या हुई है. स्थानीय लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी. जहां हत्या हुई है वो स्कूल है. स्कूल के बरामदे में ही पत्थर से कूचकर एएसआई की हत्या की गई है. घटना स्थल को देखने से प्रतीत होता है, पहले हत्या की गई, फिर शव को ठिकाने लगाया गया और साक्ष्य को मिटाने के लिए पानी से धोया और झाड़ू लगाया गया. घटना स्थल पर खून के धब्बे बिखरे पड़े हैं.

मृतक एएसआई मूल रुप से बिहार के नालंदा के रहने वाले हैं, तुपुदाना थाने में पोस्टिंग थी. पिछले कुछ दिनों से. रिम्स में ड्यूटी कर रहे थे. हत्या के बाद से पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा है. घटना की जानकारी मिलते ही डीआईजी से लेकर एसएसपी ,सिटी एसपी, एएसपी और एफएसएल की टीम घटना स्थल पा पहुंचे. एफएसएल की टीम भी पहुंची. डॉग सकॉइड की टीम भी जांच करने पहुंची. घटना स्थल पर पुलिस हत्या के सुराग और सूत्र तलाशती रही.

जिर तरह से राजधानी में अपराध की घटनाएं बढ़ रही है. अपराधियों पर नकेल कसना पुलिस के लिए चुनोती बनी हुई है. स्थानीय वार्ड पार्षद का कहना है कि पूरा इलाका अवैध शराब और जुआ का अड्डा बना हुआ है. अपराधी बेखौफ घूमते हैं. वहीं, स्कूल की शिक्षिका का कहना है कि हर दिन सुबह उन्हें स्कूल खोलने से पहले शराब की बोतल और ग्लास चुनकर फेंकना पड़ता है.

तुपुदाना टीओपी से महज कुछ दूरी पर एएसआई की लाश बरामद होने के बाद पुलिस एसोसिएशन भी एसआईटी गठित कर जांच की मांग की कर रहा है. फिलहाल पुलिस ने सूत्रों की निशानदेही पर कुछ लोगो को हिरासत में लिया है और अपराधियों तक पहुंचने के तार खंगाल रही है.