कोरोना काल में आसिफ कमाल फाउंडेशन आया आगे, जरूरतमंदों की इस तरह कर रहा मदद
Advertisement

कोरोना काल में आसिफ कमाल फाउंडेशन आया आगे, जरूरतमंदों की इस तरह कर रहा मदद

आसिफ कमाल फाउंडेशन के संस्थापक आसिफ ने कहा कि, जब से देश में लॉकडाउन हुआ है, तब से वह और उनकी टीम लगातार लोगों की मदद में लगी हुई है.

 

कोरोना काल में आसिफ कमाल फाउंडेशन आया आगे, जरूरतमंदों की इस तरह कर रहा मदद.

पटना: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से त्राहि-त्राहि कर रहा है. केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक, संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं. इस बीच, केंद्र ने देश में लॉकडाउन (Lockdown) लागू कर दिया है. इस लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर गरीबों, श्रमिकों और दैनिक कामगारों पर पड़ा है.

श्रमिकों के सामने आया संकट
लॉकडाउन के कारण उद्योग धंधे बंद होने से श्रमिकों के सामने दो वक्त की रोटी खाने का संकट आ गया. इसी क्रम में, तमाम प्रवासी अपने-अपने गृह राज्य लौट गए. हालांकि, सरकार जरूरतमंदों की मदद के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. इस बीच, एक शख्स गरीबों और जरूरतमंदों के लिए 'फरिश्ता' बनकर उभरा है.

कई हजार लोगों तक पहुंचाई मदद
दरअसल, बिहार के सुपौल निवासी आसिफ कमाल, इस आपदा काल में लगातार जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं. दुबई में कॉल सेंटर चलाने वाले आसिफ बिहार में गरीबों का राशन किट का वितरण कर रहे हैं. वह आसिफ कमाल फाउंडेशन के माध्यम से अब तक कई हजार लोगों को राशन किट उपलब्ध करा चुके हैं.

fallback

लॉकडाउन के बाद से सक्रिय आसिफ
आसिफ कमाल फाउंडेशन के संस्थापक आसिफ ने कहा कि, जब से देश में लॉकडाउन हुआ है, तब से वह और उनकी टीम लगातार लोगों की मदद में लगी हुई है. इसी क्रम में, उनके फाउंडेशन के माध्यम से लोगों को राशन किट सहित अन्य सामग्री का वितरण किया जा रहा है.

प्रवासियों को भेजा घर
इसके साथ ही, उन्होंने बीते दिनों नोएडा से 15 बसों के जरिए कई प्रवासियों को बिहार भेजा था. उन्होंने कहा कि, लॉकडाउन लागू होने के बाद से ही, उनकी संस्था दिल्ली, तमिलनाडू, पंजाब और राजस्थान में बिहार के प्रवासियों की लगातार मदद कर रहा है. साथ ही, उन्हें उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने की भी कोशिश की जा रही है.

प्रधान-वार्ड सदस्यों को लिखा पत्र
इतना ही नहीं, आसिफ कमाल ने बीते दिनों, बिहार में सभी मुखिया, वार्ड सदस्य और जिला परिषद को उनके व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से एक पत्र लिखा. इसमें उन्होंने कहा, 'आपदा की इस घड़ी में मैं आप सभी के साथ खड़ा हूं, मैं आप सबकी सहायता करने के लिए सक्षम हूं. आप सभी चुने हुए जनप्रतिनिधि हैं और आपके सहयोग से हम क्षेत्र के हर जरूरतमंद तक पहुंचना चाहते हैं, आप लोग इसमें हमारी मदद करें.'

गौरतलब है कि, कोरोना महामारी के दौरान केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक सक्षम और सहाय लोगों से अपील कर रहीं है कि, वह आगे आकर इस संकट के समय में गरीबों और जरूरतमंदों की बढ-चढ़ कर मदद करें. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा है कि, यह समय 'आपदा को अवसर में बदलने का है'. ऐसे में, आसिफ कमाल फाउंडेशन की पहल सराहनीय है.