close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

असम पुलिस ने मोतिहारी से 9 लड़कियों को छुड़ाया, ऑर्केस्ट्रा पार्टी में जाने के लिए किया जाता था मजबूर

लड़कियों को अगवा कर बंधक बनाकर अवैध ऑर्केस्ट्रा पार्टी में भेजा जाता था. मोतिहारी और असम पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर 9 लड़कियों को छुड़ाया है.

असम पुलिस ने मोतिहारी से 9 लड़कियों को छुड़ाया, ऑर्केस्ट्रा पार्टी में जाने के लिए किया जाता था मजबूर
असम पुलिस की एक टीम मोतिहारी पहुंची जहां स्थानीय पुलिस की मदद से इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया.

मोतिहारी: बिहार के मोतिहारी के कोटवा में ऑर्केस्ट्रा के नाम पर लड़कियों को बंधक बनाकर रखा गया था. इस बात का खुलासा तब हुआ जब असम से अगवा हुई लड़की की निशानदेही पर असम पुलिस हरकत में आई. असम पुलिस की एक टीम मोतिहारी पहुंची जहां स्थानीय पुलिस की मदद से इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया.

दरअसल लड़कियों को अगवा कर बंधक बनाकर अवैध ऑर्केस्ट्रा पार्टी में भेजा जाता था. मोतिहारी और असम पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर 9 लड़कियों को छुड़ाया है.

 

वहीं, पुलिस ने मीडिया से बातचीत में कहा कि छुड़ाई गई लड़कियों का मेडिकल टेस्ट होगा. जिसके लिए पुलिस ने सभी पीड़ितों को कोटवा से मोतिहारी भेजा है. आपको बता दें कि 9 लड़की और 1 लड़के समेत 10 लोगों को पुलिस ने छुड़ाया है. 

कोटवा में कई जगहों पर अवैध ऑर्केस्ट्रा चलाए जाते हैं जहां इन लड़कियों को बंधक बनाकर काम करवाया जा रहा था. अगवा करने के आरोप में एक आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है

आरोप है कि मोतिहारी में ये धंधा लंबे समय से फल फूल रहा है. पुलिस कार्रवाई करती है लेकिन इस घटना में कमी आती नहीं दिखाई दे रही है. आरोपी अनिल राम की गिरफ्तारी के बाद बड़े रैकेट के पर्दाफाश होने की उम्मीद भी की जा रही है...Pradeep Mishra, Desk