झारखंडः एटीएस की टीम ने 6 तस्करों को किया गिरफ्तार, 14 किलो अफीम बरामद

 एटीएस ने गिरिडीह पुलिस के साथ मिलकर पारसनाथ रेलवे स्टेशन से 6 अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है.

झारखंडः एटीएस की टीम ने 6 तस्करों को किया गिरफ्तार, 14 किलो अफीम बरामद
एटीएस ने अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

गिरिडीहः झारखंड में एटीएस की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. एटीएस ने गिरिडीह पुलिस के साथ मिलकर पारसनाथ रेलवे स्टेशन से 6 अफीम तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों के पास से भारी मात्रा में अफीम भी बरामत किया गया है. एटीएस अब गिरफ्तार तसकरों से पूछताछ कर रही है. बताया जाता है कि अफीम तस्करों का बड़ा गिरोह है.

खबरों के मुताबिक, एटीएस को अफीम तस्करों के बारे में गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद एटीएस ने गिरिडीह पुलिस के साथ मिलकर तस्करों को पकड़ने का प्लान बनाया. इस प्लान में एटीएस कामयाब भी हुई और 6 तस्करों को गिरफ्तार किया गया. बताया जाता है कि तस्करों के पास से 14 किलो अफीम बरामद किया गया है.

बताया जाता है कि एटीएस की टीम को यह सूचना मिली थी कि अफीम लेकर कुछ तस्कर चतरा से निकले हैं. यह लोग पारसनाथ स्टेशन से ट्रेन पकड़कर पंजाब के लुधियाना व जालंधर जाने वाले हैं. इसी सूचना के बाद झारखंड एटीएस के डीएसपी अवध कुमार यादव व इंस्पेक्टर सुमन गिरी नाग के नेतृत्व में रांची से एक टीम गिरिडीह के निमियाघाट पहुंची.

वहीं, स्थानीय पुलिस के सहयेाग से सभी तस्करों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के बाद टीम ने जब लोगों की तलाशी ली गयी, तो कपड़े के अंदर पेट पर अफीम बंधा मिला. इस बाबत डुमरी एसडीपीओ नीरज कुमार सिंह ने बताया कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनके नाम संजय कुंमार दांगी, अनिल कुमार राणा, संदीप कुमार, किरण देवी, आरती देवी व रीना शामिल हैं. 

उन्होंने बताया कि सभी चतरा के रहने वाले हैं. एटीएस की टीम इन्हें रांची ले गई है. अब उनसे पूछताछ भी किया जा रहा है. पूछताछ कर बड़े अफीम तस्कर गिरोह का पता लगाया जाएगा. बरामद किए गए अफीम की मूल्य तस्करों के द्वारा लगभग 16 लाख रुपये बताया गया है.