close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: बाबूलाल मरांडी ने कहा- छात्रों को लैपटॉप, लड़कियों की शिक्षा का उठाएंगे खर्च

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अगर उनके पार्टी की सरकार राज्य में आती है तो, 11 वीं में नामांकन कराने वाले छात्रों को लैपटॉप दिया जाएगा.

रांची: बाबूलाल मरांडी ने कहा- छात्रों को लैपटॉप, लड़कियों की शिक्षा का उठाएंगे खर्च
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि JVM का नारा शिक्षित झारखंड बनाना है

रांची: झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी. चुनाव में जनता को रिझाने के लिए लगातार राजनीतिक पार्टियों की तरफ से तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं.

इस बीच सोमवार को झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड विकास मोर्चा (JVM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उनकी पार्टी का नारा शिक्षित झारखंड बनाना है.

उन्होंने कहा कि अगर उनके पार्टी की सरकार राज्य में आती है तो 11 वीं के छात्रों को लैपटॉप दिया जाएगा. जेवीएम नेता ने कहा कि 10 वीं पास करने वाले सभी छात्र जो 11वीं कक्षा में नामांकन कराएंगे, उन्हें सरकार लैपटॉप देगी.

इसको लेकर जेवीएम ने एक नंबर भी जारी किया है, जिस पर स्टूडेंट 31 अक्टूबर तक मिस्ड कॉल दे सकते हैं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सभी लड़कियां जो तकनीकी शिक्षा लेना चाहेंगी, उनकी पढ़ाई का खर्च राज्य सरकार उठाएगी. 

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि गरीब बच्चों को कॉम्पिटिशन के अनुरूप शिक्षा मुहैया कराएंगे और राज्य के बच्चों को उस अनुरूप बनाएगें.

आपको बता दें कि झारखंड की 81 विधानसभा सीट पर जल्द ही चुनाव होने हैं. राज्य में इस समय बीजेपी (BJP) की सरकार है जिसकी अगुवाई रघुवर दास (Raghubar Das) कर रहे हैं.