धनबादः विधायक ढुल्लू महतो के समर्थकों की गुंडागर्दी, धारा 144 लागू

झारखंड के कोयला नगरी धनबाद में विधायक ढुल्लू महतो के समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया है. विधायक के समर्थकों ने दिनदहाड़े दहशत का माहौल बना दिया. हथियारों से लैस समर्थकों ने कई राउंड फायरिंग भी की है. स्थिति को देखते हुए इलाके में धारा 144 लागू की गई है.

धनबादः विधायक ढुल्लू महतो के समर्थकों की गुंडागर्दी, धारा 144 लागू
विधायक ढुल्लू महतो के समर्थकों ने सड़क पर जमकर उत्पात मचाया है.

धनबादः झारखंड के कोयला नगरी धनबाद में विधायक ढुल्लू महतो के समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया है. विधायक के समर्थकों ने दिनदहाड़े दहशत का माहौल बना दिया. हथियारों से लैस समर्थकों ने कई राउंड फायरिंग भी की है. इलाके में रोड पर खुलेआम उत्पात मचाया और कई वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. हालांकि पुलिस और सीआईएस के जवान वहां मौजूद थे. लेकिन वह मूक दर्शक बने रहे. बताया जा रहा है कि क्षेत्र में स्थिति को देखते हुए धारा 144 लागू किया गया है. मामला धनबाद के बाघमाड़ा स्थित आकाशकिनारी का है. ढुल्लू समर्थकों ने पत्रकारों को भी निशाना बनाया है और उनपर हमला किया गया है.

दरअसल धनबाद कोयला नगरी है और यह क्षेत्र कोयला माफियाओं से भरा है. वहीं, ढुल्लू महतो जो बाघमाड़ा के विधायक हैं उनका इस क्षेत्र में काफी दबदबा है. कहा जाता है कि ढुल्लू महतो का कोयला माफियाओं पर अपना दबदबा बनाये हुए है. साथ ही उनके आदेश के बगैर यहां कोयले का ऑक्सन नहीं किया जा सकता है.

इलाके में विधायक ढुल्लू महतो के द्वारा कोयला व्यवसायी से कोयले की खरीदारी के लिए रंगदारी मांगी जाती है. वहीं, बुधवार (25 अप्रैल) को को भी कोयला ऑक्सन होनेवाला था. और इसके लिए वहां मीडिया को भी बुलाया गया था. लेकिन ढुल्लू महतो के समर्थकों ने यहां जमकर उत्पात मचाना शुरु कर दिया. और हंगामा खड़ा करके सरेआम उत्पात मचाने लगे.

विधायक समर्थकों ने पत्रकारों को भी निशाना बनाया और उनपर हमला कर दिया. उत्पातियों ने सड़क पर खड़े कई वाहनों में तोड़-फोड़ की. कई रोउंड हवा में गोलियां भी चलायी. इस घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है. वहीं, पुलिस का कहना है कि क्षेत्र में धारा 144 लागू किया गया है और अब स्थिति नियंत्रण में है. हालांकि बताया जा रहा है कि जब विधायक समर्थकों ने हंगामा शुरु किया तो पुलिस वहां मौजूद थे लेकिन वह मूक दर्शक बने थे.