बिहार: बक्सर में दिखा बंद का असर, प्रदर्शनकारियों ने की जगह-जगह पर आगजनी
Advertisement

बिहार: बक्सर में दिखा बंद का असर, प्रदर्शनकारियों ने की जगह-जगह पर आगजनी

बंद के दौरान बक्सर शहर के भी चौक चौराहों पर सामाजिक राजनीतिक और महिला संगठनों ने जमकर प्रदर्शन किया और सरकार प्रशासन विरोधी नारे लगाए. लोगों का आरोप है कि वहशी दरिंदे खुलेआम महिलाओं के साथ इस तरह की वारदात को अंजाम दे रहे हैं और सरकार प्रशासन पूरी तरह से खामोश बना हुआ है.

 चौक चौराहों पर सामाजिक राजनीतिक और महिला संगठनों ने जमकर प्रदर्शन किया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बक्सर: हैदराबाद, बक्सर और समस्तीपुर में महिलाओं के साथ हुई घटना के बाद बक्सर में बंद का पूरा असर देखा जा रहा है. बंद के दौरान बक्सर शहर के भी चौक चौराहों पर सामाजिक राजनीतिक और महिला संगठनों ने जमकर प्रदर्शन किया और सरकार प्रशासन विरोधी नारे लगाए. लोगों का आरोप है कि वहशी दरिंदे खुलेआम महिलाओं के साथ इस तरह की वारदात को अंजाम दे रहे हैं और सरकार प्रशासन पूरी तरह से खामोश बना हुआ है.

प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने शहर के चौक चौराहों पर आगजनी की. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पुतले जलाए और पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी नारेबाजी की. राजनीतिक संगठनों ने इसके लिए प्रशासन और बिहार सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार को भी जिम्मेदार ठहराया है. उनकी मांग है कि इस तरह के मामलों में सरकार के द्वारा कठोर कानून बनाई जानी चाहिए.

महिलाओं पर हो रहे उत्पीड़न के मामले को लेकर स्कूल के छात्र छात्राओं ने भी सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर अपनी चिंता जाहिर की. स्कूल की छात्राओं ने कहा कि आज के परिवेश में उन्हें डर लगता है और असुरक्षा की भावना उन्हें हमेशा सताती रहती है. स्कूल के छात्र छात्राओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की है कि उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए.

बंद के दौरान जगह-जगह आगजनी और प्रदर्शन को लेकर प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे. शहर के सभी भीड़ वाले इलाकों में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी ताकि किसी तरह की उपद्रव या तोड़फोड़ जैसी कोई घटना होती है तो उस पर समय रहते रोक लगाई जा सके.