बांग्लादेश से 6 लोगों की टीम पहुंची पूर्णिया, स्कूल-बच्चों से जुड़ी योजना की जानकारी
Advertisement

बांग्लादेश से 6 लोगों की टीम पहुंची पूर्णिया, स्कूल-बच्चों से जुड़ी योजना की जानकारी

बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्रालय, शिक्षा मंत्रालय एवं पोषण विभाग के सदस्यों द्वारा पूर्णिया के आर्दश मध्य विद्यालय कसबा का भ्रमण किया. इस मौके पर यूनिसेफ के प्रतिनिधि भी उनके साथ मौजूद थे.

इस मौके पर यूनिसेफ के प्रतिनिधि भी उनके साथ मौजूद थे.

पूर्णिया: बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्रालय, शिक्षा मंत्रालय एवं पोषण विभाग के सदस्यों द्वारा बिहार के पूर्णिया के आर्दश मध्य विद्यालय कसबा का भ्रमण किया. इस मौके पर यूनिसेफ के प्रतिनिधि भी उनके साथ मौजूद थे.

टीम ने विद्यालय के स्वास्थ्य एवं पोषण कार्यक्रम के तहत मध्यान भोजन, आयरन फॉलिक एसिड टेबलेट्स का वितरण, हैंड वॉश, पोषण वाटिका का विस्तार से जानकारी लिया.

बांगलादेश के 6 सदस्यी टीम का विद्यालय पहुंचते ही, वहां मौजूद छात्र-छात्राओं ने उनका स्वागत किया. विद्यालय के शैक्षणिक गतिविधि, स्वास्थ्य एवं पोषण के बारे में विद्यालय के वरीय शिक्षक से जानकारी ली.

छह सदस्यी टीम में डॉ. एसएन मुस्तकी रहमान, डॉ. अरिम अख्तर चौधरी, डॉ. नंदलाल सूत्रधार, डॉ. प्रवीण भट्टाचार्य, मो. मजहारूल हक, डॉ. काजी समीम शामिल है.

इस बारे में पोषण विशेषज्ञ रवि नारायण ने बताया कि बंग्लादेश के छ: सदस्यी टीम का बिहार के पूर्णिया में आने का मकसद भारत सरकार एवं बिहार सरकार के माध्यम से जो किशोर स्वास्थ्य व पोषण कार्यक्रम चल रहे है. उसकों समझना और समझ कर बंग्लादेश में जो किशोर किशोरियां हैं उनके लिए कार्यक्रम बनाना है. इसी के तहत सभी यहां आए हैं.