बांका : कांवरिया पथ पर नहीं है सफाई की व्यवस्था, लगा कूड़े का अंबार
Advertisement

बांका : कांवरिया पथ पर नहीं है सफाई की व्यवस्था, लगा कूड़े का अंबार

कांवरिया पथ स्थित तिलैया लाइन होटल के बगल में बनाए गए पीएचईडी के द्वारा शौचालय तो बना दिया गया है, लेकिन मेला शुरू होने के 15 दिन बाद भी शौचालय चालू नहीं किया गया है.

कांवरिा पथ के चारो तरफ कूड़े का अंबार.

बांका : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले का लगभग अधा समय बीत चुका है. इसके साथ ही पूरे शहर में गंदगी का अंबार लगना शुरू हो चुका है. जिला प्रशासन साफ-सफाई की व्यापक व्यवस्था की दावा कर रही है. सैकडों सफाईकर्मी और सफाई वाहन को इसका जिम्मा दिया गया है. यूनिसेफ के कर्मी को जिलाधिकारी ने सफाई की जिम्मेदारी सौंपी है. इसके बावजूद सफाई नदारत दिख रही है. कांवरिया पथ पर कूड़े का अंबार लगा हुआ है.

कांवरिया पथ स्थित तिलैया लाइन होटल के बगल में बनाए गए पीएचईडी के द्वारा शौचालय तो बना दिया गया है, लेकिन मेला शुरू होने के 15 दिन बाद भी शौचालय चालू नहीं किया गया है. पीएचईडी मंत्री के कटोरिया में कांवरिया पथ के भ्रमण के दौरान भी पदाधिकारियों का ध्यान इस तरफ नहीं गया.

वहीं, आरजेडी की स्थानीय विधायक स्विटी सीमा हेंब्रम ने बताया कि कांवरिया पथ पर बनाए गए शौचालय सरकार की पोल खोल रही है. उन्होंने विभाग से इसकी शिकायत साथ ही कार्रवाई की भी बात भी कही.

वहीं, बिहार सरकार के पीएचडी और राजस्व व भूमि सुधार मंत्री ने भी कांवरिया पथ का निरिक्षण किया था. इस दौरान उन्होंने स्थानीय दुकानदारों से सफाई व्यवस्था में सहयोग करने के लिए आग्रह भी किया था. साथ ही किसी भी तरह की असुविधा नहीं होने का दवा किया था.

भले ही सरकार कांवरिया पथ पर बेहतर सुविधा और साफ-सफाई का दवा कर रही है, लेकिन 15 दिन में भी बांका जिला के कांवरिया पथ दावे का पोल खोल रहा है. एक तरफ सरकार पानी की तरह पेसा बहा रही है वहीं, दूसरी तरफ सुविधाएं नदारद हैं. कांवरियों को मुफ्त सेवा शिविर से सुविधाएं मिल रही हैं.