BCA चीफ ने जताई चिंता, कहा- बिहार क्रिकेट संघ में चल रही खींचतान सही नहीं
Advertisement

BCA चीफ ने जताई चिंता, कहा- बिहार क्रिकेट संघ में चल रही खींचतान सही नहीं

बीसीए (BCA) अध्यक्ष जगन्नाथ सिंह ने कहा कि बिहार में क्रिकेट को लेकर चल रही खींचतान सही नहीं है. उन्होंने कहा कि यहां 20-20 साल से कुछ लोग संघ में पदाधिकारी और वोटर बने हुए हैं.

बिहार क्रिकेट संघ में चल रही खींचतान को लेकर बीसीए चीफ ने चिंता जताई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दरभंगा: बिहार क्रिकेट संघ के तत्वावधान में दरभंगा जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग की शुरुआत रविवार को लहेरियासराय के नेहरू स्टेडियम में हुई. इसका उद्घाटन दरभंगा प्रमंडल के आयुक्त मयंक बरवड़े और बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जगन्नाथ सिंह ने किया. टूर्नामेंट में जिले की कुल 16 टीमें शिरकत कर रही हैं. यहां से चुने हुए खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट में खेलने का मौका मिलेगा.

वहीं, प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि दरभंगा प्रमंडल के जिलों में क्रिकेट के बेहतर खिलाडियों की कमी नहीं है. उन्होंने खिलाड़ियों को अनुशासन में रहने और अपनी प्रतिभा को उभारने की सलाह दी. साथ ही इस आयोजन के लिए दरभंगा जिला क्रिकेट संघ को शुभकामनाएं दी.

बीसीए (BCA) अध्यक्ष जगन्नाथ सिंह ने कहा कि बिहार में क्रिकेट को लेकर चल रही खींचतान सही नहीं है. उन्होंने कहा कि यहां 20-20 साल से कुछ लोग संघ में पदाधिकारी और वोटर बने हुए हैं. उन्होंने कहा कि बिहार क्रिकेट की वार्षिक बैठक में संघ के सचिव पर 6 करोड़ की अनियमितता का आरोप लगा. उसके बाद राज्य संघ के अध्यक्ष के नाते उन्होंने बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

जगन्नाथ सिंह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और दरभंगा के पूर्व सांसद कीर्ति के उस बयान का समर्थन किया कि बिहार में क्रिकेट को भगवान भी नहीं चला सकते हैं. बता दें कि कीर्ति आजाद ने कहा था कि बिहार क्रिकेट संघ को भगवान भी नहीं बचा सकते हैं.

कीर्ति आजाद ने कहा कि यहां ये आपस में लड़ते हैं और जब हमने केस में हस्तक्षेप किया और बिहार क्रिकेट संघ को मान्यता मिला, तो हमे लगा कि ये लोग चला लेंगे. लेकिन ये लोग पैसा कमाने के अलावा कुछ कर नहीं सकते. इतना ही नहीं उन्होंने बीसीए संघ के सदस्यों पर बीसीसीआई के नियमों की धज्जियां उड़ाने का भी आरोप लगाया.