बिहार में नगर चुनाव के ऐलान के साथ बांका में प्रशासन हुआ अलर्ट, 18 को होना है मतदान
Advertisement

बिहार में नगर चुनाव के ऐलान के साथ बांका में प्रशासन हुआ अलर्ट, 18 को होना है मतदान

बिहार में नगर चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही सभी जिलों में प्रशासन की तरफ से तैयारी पुख्ता करने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है. इसको लेकर बांका जिला प्रशासन भी तैयारी में जुट चुकी है. ऐसे में यहां चुनाव से पहले आज से एक मौक पोलिंग होगी.

(फाइल फोटो)

बांका : बिहार में नगर चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही सभी जिलों में प्रशासन की तरफ से तैयारी पुख्ता करने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है. इसको लेकर बांका जिला प्रशासन भी तैयारी में जुट चुकी है. ऐसे में यहां चुनाव से पहले आज से एक मौक पोलिंग होगी. आपको बता दें कि नगर चुनाव के लिए बांका में 18 को मतदान होना है. ऐसे में चुनाव प्रचार में उम्मीदवार काफी जोर-शोर से लग गए हैं. 

बता दें की बांका में तीन नगर पंचायत हैं एवं 1 नगर परिषद बांका है जहां चुनाव होना है. जिन तीन नगर पंचायत में चुनाव होना है उसमें अमरपुर नगर पंचायत, कटोरिया नगर पंचायत एवं बौंसी नगर पंचायत शामिल है. 

अमरपुर नगर पंचायत में कुल 14 वार्ड हैं जिसमें कुल 20992 मतदाता हैं, यहां 28 मतदान केन्द्र बनाया जाना है. वहीं कटोरिया नगर पंचायत में 15 वार्ड हैं जिसमें कुल मतदाताओं की संख्या 15421 के करीब है. जहां 23 मतदान केन्द्र बनाया जाना है. वहीं बौंसी नगर पंचायत में 21 वार्ड हैं जिसमें कुल मतदाताओं की संख्या 24870 है एवं यहां 39 मतदान केंद्र बनाया जाना है. जिला प्रशासन की तरफ से यहां निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए तैयारी तेज कर दी गई है. 

इस चुनाव की तैयारी को लेकर एडीएम माधव कुमार ने बताया कि बांका के कटोरिया, बौंसी, अमरपुर तीन नगर पंचायतों में हो रहे चुनाव को लेकर 18 दिसंबर को मतदान होना है. जिसमें 3 आरओ प्रतिनियुक्त किए गए हैं जो एसडीओ, डीसीएलआर और एसडीसी हैं जिनको जिला पदाधिकारी ने निर्देशित किया है. उनके साथ बैठक कर आयोग द्वारा दिए गए निर्देश के तहत सभी प्रत्याशियों को नए तिथि से अवगत कराते हुए पत्र निर्गत किया गया है. जिसमें 18 दिसंबर को मतदान सुनिश्चित किया गया है और सभी बूथों पर व्यापक प्रबंध किया गया है. मतदान कर्मियों को नियुक्ति पत्र निर्गत किया जा चुका है. मतगणना कक्ष की तैयारी पूरी की जा रही है. ईवीएम की भी तैयारी की जा रही है. ईवीएम जांच के लिए प्रत्येक 5 प्रत्याशियों को पोलिंग कर जांच किया जा रहा है. मटेरियल की तैयारी पूरी कर ली गई है. 
(Report-Birendra)

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय ध्वज का स्कूल प्रिंसिपल ने किया अपमान, ग्रामीणों ने किया हंगामा तो हुई गिरफ्तारी

Trending news