बांका के चांदन प्रखंड में भरा गंदा पानी, कई बीमारियां फैलने की बढ़ी आशंका
Advertisement

बांका के चांदन प्रखंड में भरा गंदा पानी, कई बीमारियां फैलने की बढ़ी आशंका

बांका के चांदन प्रखंड स्थित नदी और बस स्टैंड के मेन रोड पर गंदा पानी बह रहा है. जिसके कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है. साथ ही यहां पर कई स्थानों पर गड्ढे होने लगे हैं, जिसके चलते बड़े हादसे होने की भी संभावना बनी हुई है. 

 

बांका के चांदन प्रखंड में भरा गंदा पानी, कई बीमारियां फैलने की बढ़ी आशंका

Banka: बिहार के बांका के चांदन प्रखंड स्थित नदी और बस स्टैंड के मेन रोड पर गंदा पानी बह रहा है. जिसके कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है. साथ ही यहां पर कई स्थानों पर गड्ढे होने लगे हैं, जिसके चलते बड़े हादसे होने की भी संभावना बनी हुई है. 

पानी के कारण हुए गड्ढे
दरअसल, बांका जिले के कटोरिया देवघर मुख्य मार्ग के चांदन बस स्टैंड के बराबर में स्थित एसबीआई और दूसरा तिवारी चौक से आगे मेन रोड पर दूषित, बदबूदार, गंदा पानी पूरे बाजार में बह रहा है. चांदन बाजार के विभिन्न वार्डों की नालियों का दूषित पानी बस स्टैंड के मेन रोड और नवनिर्मित ढक्कन रहित आधी अधूरी नालियों के कारण रोड पर बह रहा है. इससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है. चांदन मुख्य मार्ग पर कई स्थानों पर इस गंदे पानी के कारण गड्ढे होने लगे हैं.  इन गड्ढों के कारण यहां पर हादसा होने की संभावना भी बनी हुई है. वहीं, इस रोड से अक्सर बड़े-बड़े अधिकारी और जनप्रतिनिधियों का आवागमन होता रहता है. उसके बाद भी यहां के हालात जैसे के तैसे बने हुए हैं. 

कई बीमारियां फैलने की संभावना
यहां के लोगों का कहना है कि पैदल राहगीरों या फिर एसबीआई के लाभुक, ग्राहक को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा यहां पर दूषित पानी के चलते लोगों को मुंह को रुमाल से  ढक कर बैंक या फिर दुकानों तक जाना पड़ता है. चारों तरफ गंदे और बदबूदार पानी के कारण कई बीमारियां होने की संभावना बनी हुई है. वहीं, गंदे पानी के चलते अक्सर यहां पर जाम भी लग जाता है. लोग इस गंदगी से बेहद परेशान हैं. 

(रिपोर्टर-बीरेंद्र बांका)

ये भी पढ़िये: खाद और बीज की कमी से त्राहिमाम कर रहे नवादा के किसान, सांसद चंदन सिंह ने डीएम को पत्र लिख दी धरने की धमकी

Trending news