Saharsa: दहेज के लोभ में पिता बना 'हैवान; मां-बेटी को खिलाया जहर
Advertisement

Saharsa: दहेज के लोभ में पिता बना 'हैवान; मां-बेटी को खिलाया जहर

बिहार के सहरसा जिलें के सत्तर कटैया प्रखंड क्षेत्र में बच्ची एवं उसकी मां को जहर खिलाने का मामला सामना आए हैं.

आरोपी के घर के बाहर मौजूद पुलिस और लोग

Saharsa: बिहार के सहरसा जिलें के सत्तर कटैया प्रखंड क्षेत्र में बच्ची एवं उसकी मां को जहर खिलाने का मामला सामना आए हैं. इस घटना में बच्ची की मौत हो गई है, जबकि बच्ची की मां को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अपराधी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

दरअसल, सत्तर कटैया प्रखंड क्षेत्र के सत्तर पंचायत की रहने वाली मनीषा कुमारी (25) की शादी चार साल पूर्व सदर थाना क्षेत्र के पटुवाहा वार्ड नम्बर-36 के रहने वाले पवन उर्फ दीपक यादव के साथ हुई थी. शादी में जरूरत के हिसाब से मायके वालों ने सबकुछ दिया था. शादी के बाद मनीषा को दो बच्ची भी हुई थी.

इसके बाद ससुराल वाले नीषा को दहेज के लिए बार बार प्रताड़ित कर रहे थे. सको लेकर कई बार सामाजिक स्तर से पंचायत भी हुआ था, मगर इसके बाद भी वो लगातार महिला को प्रताड़ित कर रहे थे. इसी क्रम बीती देर रात ससुराल पक्ष के लोगों ने मनीषा और उसकी बच्ची को जहर खिला दिया था. 

इस दौरान एक साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई. जब इस बात की जानकारी परिजनों और ग्रामीणों को लगी, तब उन्होंने मनीषा को आनन फानन में अस्पताल में भर्ती कराया.  वहीं, ससुराल पक्ष के लोग मृत बच्ची को बोरी में बंद करके दफनाने की फ़िराक में थे. लेकिन पुलिस के पहुंचने पर वो ऐसा नहीं कर सके. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना काल में बिहार सरकार ने बढ़ाया मदद का हाथ, अनाथ बच्चों को मिलेंगे 1500 रुपए प्रति माह

इस मामले पर सदर SHO राजमणी ने बताया कि सूचना मिली थी कि पटुवाहा में पवन उर्फ दीपक यादव ने अपनी पत्नी और बच्ची को जहर खिला दिया है, जिसमे एक साल की बच्ची की मौत हो गई. जबकि महिला मनीषा अस्पताल में भर्ती है. फिलहाल आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की जांच चल रही है.

(इनपुट: विशाल कुमार)

Trending news