मुंगेर: इंडोर स्टेडियम में बिहार स्टेट अंडर-19 बैडमिंटन टूर्नामेंट का हुआ आयोजन, 23 जिलों के खिलाड़ी ले रहे हिस्सा
Advertisement

मुंगेर: इंडोर स्टेडियम में बिहार स्टेट अंडर-19 बैडमिंटन टूर्नामेंट का हुआ आयोजन, 23 जिलों के खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

बिहार के मुंगेर जिले में बैडमिंटन एसोसिएशन के तत्वावधान में सोमवार से राज्य स्तरीय अंडर-19 और सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट इंडोर स्टेडियम में शुरू हुआ. टूर्नामेंट में बिहार के 23 जिले के करीब 150 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

मुंगेर: इंडोर स्टेडियम में बिहार स्टेट अंडर-19  बैडमिंटन टूर्नामेंट का हुआ आयोजन, 23 जिलों के खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

मुंगेर: बिहार के मुंगेर जिले में बैडमिंटन एसोसिएशन के तत्वावधान में सोमवार से राज्य स्तरीय अंडर-19 और सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट इंडोर स्टेडियम में शुरू हुआ. टूर्नामेंट का उद्घाटन जिला अधिकारी नवीन कुमार एसपी जगन्नाथ रेड्डी और नगर आयुक्त निखिल धनराज ने दीप प्रज्वलित कर किया. टूर्नामेंट में बिहार के 23 जिले के करीब 150 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. फाइनल मैच 2 दिसंबर को खेला जाएगा. 

एन के जायसवाल की देखरेख में टूर्नामेंट का शुभारंभ
टूर्नामेंट के उद्घाटन के बाद पहला मुकाबला मुंगेर, नवादा, कटिहार और पूर्णिया के बीच खेला जा रहा है. बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव और मुंगेर जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष एन के जायसवाल की देखरेख में टूर्नामेंट का शुभारंभ हुआ है. जिलाधिकारी ने उद्घाटन भाषण में कहा कि खेल से  स्वास्थ्य स्पर्धा की भावना जागृत होती है. उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि मुंगेर के इंदौर स्टेडियम में अगली बार जब आप आएंगे तो इससे बेहतर स्वरूप में पाएंगे. वहीं खेल खेलने से हम तनाव मुक्त रहते है. उन्होंने कहा कि खेल के प्रति लोगों को जगारुक होना चाहिए और खेल को बढ़ावा देने के लिए सरकार को आगे आना चाहिए.  

विनर लेगा राष्ट्रीय जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता में हिस्सा
बिहार बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव और मुंगेर जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष एन के जायसवाल ने कहा कि इस बैडमिंटन चैंपिनसिप में अंडर 19 के सीनियर और डबल मैच खेले जाएंगे. इस प्रतियोगिता में अंडर 19 के बैडमिंटन खिलाडी लड़के और लड़कियां हिस्सा ले रही है. उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में जीते हुए खिलाड़ी भुनेश्वर में होने वाले राष्टीय जूनियर बैडमिंटन प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे. 
 
खेल के प्रति सरकार कर रही जागरूक 
वहीं गया जिला से आई बैडमिंटन खिलाड़ी रान्या बताती है कि इस प्रतियोगिता में खेलने के लिए आई हूं, बहुत ही अच्छा लग रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार में खेल के प्रति सरकार जागरूक हुई है और बिहार में खेल प्रतियोगिता हो रही है. 
इनपुट-प्रशांत कुमार

यह भी पढ़ें- आजादी के 75 साल बाद भी इस गांव में नहीं पहुंचा 'विकास', एक अधेड़ सड़क को तरस रहे लोग

Trending news