Munger: आइसोलेशन सेंटर में गंदगी देख भड़के BJP MLA, अधिकारियों को फोन कर सुनाई 'खरी-खोटी'

Munger News: बीजेपी विधायक प्रणव कुमार यादव ने कोरोना आइसोलेशन सेंटर के औचक निरीक्षण के दौरान वार्ड में फैली गंदगी पर नाराजगी जताई.

Munger: आइसोलेशन सेंटर में गंदगी देख भड़के BJP MLA, अधिकारियों को फोन कर सुनाई 'खरी-खोटी'
बीजेपी विधायक प्रणव यादव ने आइसोलेशन सेंटर का किया निरीक्षण (फाइल फोटो)

Munger: मुंगेर जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Coronavirus) मामले को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है. जिला के स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाए गए इस आइसोलेशन सेंटर में मरीजों की परेशानियों को लेकर भाजपा विधायक प्रणव कुमार यादव ने बुधवार को पूरबसराय स्थित जीएनएम स्कूल आइसोलेशन वार्ड का दौरा किया. 

यहां उन्होंने आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को मिल रही सुविधा का जायजा लिया. वहीं, निरीक्षण के दौरान आइसोलेशन वार्ड में फैली गंदगी पर उन्होंने काफी नाराजगी जताई. जिसके लिए वहां मौजूद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आइसोलेशन वार्ड में प्रतिदिन साफ-सफाई करने का निर्देश दिया. 

साथ ही,आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को ऑक्सीजन की आपूर्ति कराने को लेकर जिला प्रशासन से बातचीत कर प्रशासनिक स्तर पर समाधान निकालने की बात कही. विधायक ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को हो रही असुविधा की लगातार मिल रही सूचना के बाद उनके द्वारा बुधवार को GNM आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया गया.

ये भी पढ़ें- बिहार में Corona ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक दिन में 13 हजार से अधिक नए केस, 84 की मौत

इस दौरान यहां मरीजों को मिल रही सुविधा की जानकारी ली गई. उन्होंने बताया कि 130 बेड वाले इस आइसोलेशन वार्ड को आधुनिक बनाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री से बात की जाएगी. साथ ही जिले में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए प्रशासन से बात की जा रही है. ऑक्सीजन (oxygen) की आपूर्ति के लिए उनके द्वारा बेगूसराय के एक एजेंसी से बात की गई है. जल्द ही प्रशासनिक स्तर पर प्रक्रिया पूर्ण कर ऑक्सीजन की कमी को दूर किया जाएगा. 

वहीं, आइसोलेशन वार्ड में मरीजों को बेहतर सुविधा देने के लिए उनके द्वारा प्रमंडलीय आयुक्त से भी बात की गई है. जबकि इसे लेकर जिलाधिकारी रचना पाटिल से भी बात की गई है. उन्होंने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में कर्मियों की काफी कमी है. जिसके कारण यहां पूरी तरह साफ-सफाई नहीं हो पा रही है. 

इसके लिए स्वास्थ्य विभाग से बात की गई है. वहीं, उन्होंने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा बनाए गए नियमों का पालन हमें करना चाहिए. ताकि हम मिलकर संक्रमण से लड़ सकें. उन्होंने कहा कि आवश्यकता होने पर ही घर से बाहर निकलें. साथ ही मास्क और सेनेटाइजर का हमेशा प्रयोग करें.

(इनपुट- प्रशांत कुमार)