मुंगेर नगर निगम ने बनाया 'विश्व रिकॉर्ड'! मां-बेटे को 60 साल का बताकर किया एक साथ सेवानिवृत्त
Advertisement

मुंगेर नगर निगम ने बनाया 'विश्व रिकॉर्ड'! मां-बेटे को 60 साल का बताकर किया एक साथ सेवानिवृत्त

Munger News: NCP नेता ने इस मामले में जांच नहीं होने पर नगर निगम कार्यालय के घेराव की चेतावनी भी दी है.

 

नगर निगम कार्यालय मुंगेर ने मां-बेटे को किया एक साथ रिटायर (फाइल फोटो)

Munger: मुंगेर नगर निगम पर मां और बेटे को एक ही दिन सेवानिवृत्त करने का गंभीर आरोप लगा है. एनसीपी नेता संजय केशरी ने इस मामले पर कार्रवाई की मांग की है. साथ ही इस मामले में जांच नहीं होने पर नगर निगम कार्यालय के घेराव की चेतावनी भी दी है.

वैसे तो मुंगेर नगर निगम की लापरवाही के किस्से सुनने को मिलते रहते हैं लेकिन इस बार नगर निगम ने एक नया ही रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज कराया है.यह रिकॉर्ड है मां और बेटे की उम्र को 60 साल का बताकर दोनों को एक ही दिन रिटायर करना. 

दरअसल, यह मामला स्वर्गीय सुखदेव डोम की पत्नी मनिया डोमिन और उनके बेटे राजेंद्र डोम का है. दोनों को नगर निगम द्वारा 60 साल का घोषित करते हुए 1 जुलाई 2020 को मां के साथ ही साथ जबरन बेटे को भी एक साथ सेवानिवृत्त कर दिया गया.

इस मामले पर राजेंद्र डोम ने मेडिकल बोर्ड बैठाकर अपनी उम्र की जांच के लिए गुहार लगायी. बावजूद इसके नगर प्रशासन ने उनकी जांच नहीं कराई. वहीं, इस मामले को लेकर एनसीपी नेता संजय केशरी ने कहा कि नगर निगम में अगर सफाई कर्मियों के सेवा निर्मित की सही तरीके से जांच करायी जाये तो ऐसे अनेकों मामले सामने आयेंगे.

ये भी पढ़ें- बिहार में 'खाकी' की निष्पक्षता पर BJP ने उठाए सवाल, NDA में जमकर 'नूरा-कुश्ती'!

उन्होंने नगर निगम के प्रशासन को एक हफ्ते का समय देते हुए कहा कि मनिया डोमिन के बेटे राजेंद्र डोम की सही उम्र का पता लगाने के लिए मेडिकल बोर्ड गठित करायी जाये और उसके बाद उन्हें नौकरी पे रखा जाये. साथ ही संजय केशरी ने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो राष्टवादी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को नगर निगम कार्ययालय का घेराव करने पर बाध्य होना पड़ेगा. 

वहीं, नगर आयुक्त श्री कांत शास्त्री का  कहना है कि ये मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है. आवेदक ने अभी तक किसी प्रकार का कोई आवेदन नगर प्रशासन को नहीं दिया है लेकिन जांच की जा रही है.

Trending news