मुंगेर में Corona के 223 नए मामले, जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 2437
Advertisement

मुंगेर में Corona के 223 नए मामले, जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 2437

Munger Corona Update: मुंगेर जिला में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 223 मामले सामने आए हैं.  

 

मुंगेर में कोरोना के 200 से अधिक नए मामले सामने आए (फाइल फोटो)

Munger: बिहार में कोरोना का कहर जारी है. प्रदेश के दूसरे जिलों की तरह मुंगेर में भी कोरोना विस्फोट जारी है. जिला प्रशासन के प्रयासों के बावजूद कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर कोई अंकुश नहीं लग पा रहा है.  

ताजा जानकारी है कि जिले में आज (सोमवार) को यहां कोरोना के 223 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से संक्रमित होने वाले करीब 159 पुरुष हैं जबकि संक्रमित होने वाली महिलाओं की संख्या करीब 64 है. 

इसके साथ ही बता दें कि मुंगेर जिला में कोरोना संक्रमण के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 2437 है. इस बात की जानकारी खुद सिविल सर्जन डॉक्टर हरेंद्र कुमार आलोक ने दी है.  

ये भी पढ़ें- पप्पू यादव ने सीएम नीतीश पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- CM दवा माफिया को पहुंचा रहे हैं लाभ

ज्ञात हो कि रविवार को मुंगेर जिला में कोरोना के 291 मामले पॉजिटिव आए थे. हालांकि. इस आंकड़े के हिसाब से देखें तो रविवार की तुलना में सोमवार को कम मामले सामने आए हैं.

इससे पहले शनिवार को जिला में 1046 की एंटीजन कीट और 74 की ट्रूनेट लैब के माध्यम से कोरोना जांच की गई थी. जांच के बाद करीब 782 लोगों का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया था.

मुंगेर जिला के हवेली खड़गपुर प्रखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बीते कुछ दिनों से काफी अधिक सामने आ रहे हैं. शनिवार को यहां सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे. शनिवार को अकेले हवेली खड़गपुर में कुल 326 लोगों की कोरोना जांच की गई थी, जिसमें 71 कोरोना संक्रमित पाए गए थे.   

इसी तरह जिले के दूसरे प्रखंड जैसे तारापुर और असरगंज में भी कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए जांच में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है. जानकारी है कि असरगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को कोरोना जांच शिविर का आयोजन भी किया गया था. 

मुंगेर जिला के अलावा प्रदेश के दूसरे जिलों में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यही वजह है राज्य सरकार ने हर जिला प्रशासन को इस चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है. जिला स्तर पर अस्पतालों पर ऑक्सीजन बेड को बढ़ाया जा रहा है. हर जिले में कोरोना संक्रमण के लिए टेस्टिंग को भी बढ़ाया जा रहा है.  

(इनपुट: प्रशांत)

Trending news