जल्द होगा प्राथमिक स्वास्थ केंद्र असरगंज का पुनर्निर्माण: मंत्री सम्राट चौधरी
Advertisement

जल्द होगा प्राथमिक स्वास्थ केंद्र असरगंज का पुनर्निर्माण: मंत्री सम्राट चौधरी

मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि असरगंज प्रथामिकी स्वास्थ्य केंद्र में नये भवन को लेकर 5 करोड़ स्वीकृत कर दिए है. 

मंत्री सम्राट चौधरी  ने अस्पताल निर्माण को लेकर दी जानकारी (फाइल फोटो)

Munger: तारापुर अनुमंडल क्षेत्र का प्राथमिक स्वास्थ केंद्र असरगंज काफी समय से अपनी अव्यवस्था से जूझ रहा है. अस्पताल का भवन काफी ज्यादा पुराना और जर्जर हो चुका है. ऐसे में यहां आने वाले मरीजों के साथ-साथ इसमें काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मी की भी जान का ख़तरा बना हुआ है. इसको लेकर मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा ने बड़ा एलान किया है. 

इसको लेकर भाजपा नेता सह ग्राम पंचायत असरगंज के मुखिया दिलीप रंजन बताया है कि असरगंज प्राथमिक स्वास्थ केंद्र था, लेकिन बाद में इसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बनाया गया था. इसके बाद इसमें 30 बेड लगने थे और नए भवन का भी निर्माण होना था. सरकार ने इसके लिए 5 करोड़ रुपए भी आवंटन किये है. लेकिन अभी तक इसका निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है. 

इसी संबंध में असरगंज प्रखंड प्रमुख किरण बिंद ने कहा कि जर्जर भवन को लेकर बिहार के स्वास्थ मंत्री और पंचायती राज्य मंत्री आग्रह किया हुआ है. हमने उन्हें अपनी समस्या बताई है. पुराने भवन की वजह से यहां लोग डर में काम कर रहे हैं. हमने उन्हें बताया है कि हमने नए भवन की जरूरत है. 

वहीं इस मामले में मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि असरगंज प्रथामिकी स्वास्थ्य केंद्र में नये भवन को लेकर 5 करोड़ स्वीकृत कर दिए है. यदि आज कोरोना नहीं हुआ होता तो भवन का कार्य शुरू हो गया होता. 

ये भी पढ़ें- अररिया: पुलिस कस्टडी से हथकड़ी खोल नाले में कूदा चोर, सीवर खोदकर खोज रहे अधिकारी

उन्होंने आगे कहा कि हमारी प्रथामिकता बदली है और हम कोरोना के तीसरे लहर की तैयारी कर रहे है. उन्होंने कहा इसको लेकर ऑक्सीजन कंटेटेर,सिलेंडर और बेड की व्यवस्था करनी है. हम जल्द ही इस भवन के टेंडर की प्रक्रिया को शुरू कर देंगे.

(इनपुट: प्रशांत कुमार)

Trending news