लखीसराय में भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट पर अस्पताल, 20 बेड का डेडिकेटिड वार्ड तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1661002

लखीसराय में भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट पर अस्पताल, 20 बेड का डेडिकेटिड वार्ड तैयार

Bihar News: लखीसराय जिले में भी भीषण गर्मी से हाहाकार मचा हुआ है. जिले में प्रचंड गर्मी और लू चल रही है. जिसके चलते लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं जिले जारी लू को देखते स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है.

लखीसराय में भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट पर अस्पताल,  20 बेड का डेडिकेटिड वार्ड तैयार

लखीसराय:Bihar News: लखीसराय जिले में भी भीषण गर्मी से हाहाकार मचा हुआ है. जिले में प्रचंड गर्मी और लू चल रही है. जिसके चलते लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं जिले जारी लू को देखते स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. भीषण गर्मी को देखते हुए लखीसराय सदर अस्पताल पूरी तरह से अलर्ट पर है. सदर अस्पताल में लू से पीड़ित मरीजों के लिए 20 बेड का विशेष वार्ड बनाया गया है. जहां मरीज के इलाज के लिए दवा सहित उपकरण की व्यवस्था की गई है.

20 बेड का डेडिकेटिड वार्ड तैयार

सदर अस्पताल के जैरियेटिक वार्ड में 20 बेड का अस्थाई डेडिकेटेड वार्ड बनाया गया है. जिसमें बेड के साथ हीट वेव उपकरण एवं विशेष दवा किट की व्यवस्था की गई है.सदर अस्पताल प्रबंधक नंद किशोर भारती ने बताया कि राज्य सरकार से मिले निर्देश के बाद सदर अस्पताल में फिलहाल 20 बेड को डेडिकेटेड वार्ड तैयार किया गया है. जरूरत पड़ने डेडिकेटेड वार्ड में बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी. हीट वेव पीड़ित मरीज को एसी वार्ड के साथ उनके बॉडी टेंपरेचर खासकर मस्तिष्क को नॉर्मल करने के लिए डेडिकेटेड वार्ड में 24 घंटा आइस पैक की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा मरीजों को रेफर करने की स्थिति में एम्बुलेंस में भी आइस पैक की व्यवस्था सुनिश्चित किया गया है.

लोगों को बाहर नहीं निकलने का सुझाव

वहीं जिले के सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार सिन्हा ने भीषण गर्मी को देखते हुए लोगों को दिया विशेष सतर्कता व सावधानी बरतने का सुझाव दिया है. सिविल सर्जन ने कहा कि "लोगों को आवश्यकता ना हो तो घर से बाहर ना निकले यदि वह घर से बाहर निकलते हैं तो कपड़ा फूल पहने ज्यादा से ज्यादा पानी पिए". बता दें कि लखीसराय के साथ साथ पूरे बिहार में अभी भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है.

इनपुट- राज किशोर मधुकर

ये भी पढ़ें- गर्मी के कहर से लोग हुए परेशान, लू की चपेट में आ रहे लोग, सत्तू और बेल की बिक्री में हुई बढ़ोतरी

 

 

 

Trending news