भक्त चरण का दावा- खरमास के बाद नए कलेवर में नजर आएगी कांग्रेस, 2 दिन में कुछ पता नहीं लगता
Advertisement

भक्त चरण का दावा- खरमास के बाद नए कलेवर में नजर आएगी कांग्रेस, 2 दिन में कुछ पता नहीं लगता

हर विधानसभा में पार्टी की बैठक होगी. शहर से ज्यादा गांव में मजबूत कांग्रेस अपने आप को करेगी. 2 महीने में कांग्रेस कमिटी का गठन होगा. कमिटी गठन करने से पहले मैं कांग्रेस नेताओं की जांच परख करूंगा.

भक्त चरण का दावा- खरमास के बाद नए कलेवर में नजर आएगी कांग्रेस, 2 दिन में कुछ पता नहीं लगता.

पटना: बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में कांग्रेस संगठन बनाने में चुनौतियां हैं. कांग्रेस के पुराने नेताओं के आदर्श पर चलने वाला कांग्रेस बनाना है. किसानों के आंदोलन को सुप्रीम कोर्ट ने समझा है. किसानों का साथ देने का काम राहुल गांधी कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि किसानों का हक दिलाने के लिए कांग्रेस लड़ाई लड़ रही है. सुप्रीम कोर्ट का मजाक उड़ाया जा रहा है. उनके आदेशों की बीजेपी अनदेखी कर रही है. कृषि बिल पर स्टे लगाकर रास्ता निकालने की बात सुप्रीम कोर्ट ने कही है. मगर अभी भी वार्ता के लिए लगे हुए हैं. यह सरकार तानाशाही की सरकार है.

कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि सरकार का डटकर सामना करता होगा. आज खुद को देशभक्त कहने वाले लोग लाखों मजदूर को कोविड काल मे सड़क पर ढ़केल दिया है. देश में जीडीपी की हालत खराब है. देश का सोना गिरवी रखा जा रहा है. वेतन ,छात्रों को स्कॉलरशिप तक नहीं मिल रहा है.

चरण दास ने कहा कि मोदी के शासनकाल में आरटीआई एक्ट का कोई सम्मान नहीं है. देश खतरे में है और इसको लेकर आवाज उठाने की जरूरत सबको है. 

बिहार कांग्रेस के संगठन में कलह को लेकर कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि बिहार कांग्रेस कमजोर है और मैं इसको मानता हूं. बिहार कांग्रेस के नेता बहुत इधर उधर गए हैं. लेकिन आज जो कमजोरी कांग्रेस में है वो ताकत बनेगी. आज किसानों की सभा मे हंगामा करने वाले कांग्रेस नेता नहीं थे.

21 जनवरी से कांग्रेस बिहार के प्रमंडल में भ्रमण पर निकलेगी. हर विधानसभा में पार्टी की बैठक होगी. शहर से ज्यादा गांव में मजबूत कांग्रेस अपने आप को करेगी. 2 महीने में कांग्रेस कमिटी का गठन होगा. कमिटी गठन करने से पहले मैं कांग्रेस नेताओं की जांच परख करूंगा.

बिहार प्रभारी कांग्रेस ने कहा कि बिहार में हंगामा प्रदर्शन और कुर्सी चलाना आम बात है. प्रदेश नेतृत्व पर सवाल उठ रहे हैं. टिकट खरीद-फरोख्त और नेताओं को तवज्जों नहीं देने के मामले पर उन्होंने कहा कि मैं इसकी जांच करूंगा. 2 दिनों में कुछ नहीं पता लग सकता है. पूरी जानकारी लेने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी. खरमास के बाद कांग्रेस नई ऊर्जा के साथ उभरने जा रहा है.