बिहार बोर्ड कार्यालय के बाहर हंगामा कर रहे छात्रों को दिया गया आश्वासन, प्रदर्शन खत्म
Advertisement

बिहार बोर्ड कार्यालय के बाहर हंगामा कर रहे छात्रों को दिया गया आश्वासन, प्रदर्शन खत्म

बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा का परिणाम घोषित किए जाने के बाद अब परिणाम में गड़बड़ियों को लेकर छात्र और छात्राएं शुक्रवार को प्रदर्शन किया. 

बिहार बोर्ड कार्यालय के बाहर छात्रों ने प्रदर्शन किया.

पटनाः बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा का परिणाम घोषित किए जाने के बाद अब परिणाम में गड़बड़ियों को लेकर छात्र और छात्राएं शुक्रवार को प्रदर्शन किया. बिहार बोर्ड ऑफिस के बार सैकड़ों छात्रों ने प्रदर्शन किया है. हालांकि बताया जा रहा है कि बोर्ड के अधिकारियों के द्वारा छात्रों को समझाया गया.

बताया जाता है कि प्रदर्शन कर रहे छात्रों को बोर्ड के अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिया गया. जिसके बाद छात्र शांत हो गए और प्रदर्शन करना बंद कर दिया.

छात्रों ने आरोप लगाया कि बिहार बोर्ड द्वारा जारी परिणामों कई त्रुटियां और गड़बड़ी की गई है. मैट्रिक के रिजल्ट बाद कई छात्रों के मार्कशीट इन्कम्प्लीट है. कई छात्रों के मार्कशीट में यह पता ही नहीं की वह पास हैं या फेल. कई विषयों में अंक ही नहीं दिए गए हैं.

छात्र पुलिस के जरिए अपनी शिकायत बिहार बोर्ड के अधिकारियों के पास पहुंचाया. वहीं, मैट्रिक परीक्षा-2018 का परिणाम जारी किये जाने के बाद स्क्रूटनी और कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए 28 जून से ऑनलाइन आवेदन किया जाना था. लेकिन, बोर्ड का वेबसाइट सही ढंग से काम नहीं कर पाने के कारण मैट्रिक परीक्षा के परिणाम से असंतुष्ट हैं.

बोर्ड के अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों के बीच से पांच छात्रों के डेलीगेशन को बुला कर जल्द ही समस्याओं को दूर किये जाने का आश्वासन दिया. इसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन खत्म कर दिया.