close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहारः राजधानी पटना के प्राचीन ठाकुर बाड़ी से अष्टधातु निर्मित 3 मूर्तियां चोरी

पटना में प्राचीन ठाकुर बाड़ी से चोरों ने अष्टधातु निर्मित तीन मूर्तियां चुरा लीं है.

बिहारः राजधानी पटना के प्राचीन ठाकुर बाड़ी से अष्टधातु निर्मित 3 मूर्तियां चोरी
मंदिर से कीमती अष्टधातु की मूर्ति चोरी कर ली गई. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटनाः बिहार में प्राचीन मूर्तियों की चोरी हो रही है. सूबे के कई मंदिरों से प्राचीन मूर्तियां चोरी हो रही है. ताजा मामला राजधानी पटना की है. पटना जिले के एनटीपीसी थाना क्षेत्र में बुधवार की रात एक प्राचीन ठाकुर बाड़ी से चोरों ने अष्टधातु निर्मित तीन मूर्तियां चुरा लीं और फरार हो गए. 

पुलिस के अनुसार, ढीबर गांव के समीप गंगा नदी के तट पर स्थित प्राचीन ठाकुरबाड़ी में चोरों ने मूर्ति चोरी की घटना को अंजाम दिया है. अज्ञात चोरों ने यहां ताला खोलकर मंदिर में स्थापित तीन अष्टधातु निर्मित कीमती तीन मूर्तियां चुराकर फरार हो गए. 

एनटीपीसी थाना के प्रभारी ऋतुराज ने गुरुवार को बताया कि मंदिर के पुजारी सुबह जब मंदिर पहुंचे तो उन्हें भगवान राम, लक्ष्मण और सीता की मूर्तियां गायब दिखीं. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना गांव के लोगों व पुलिस को दी. उन्होंने कहा कि वहां रखे चांदी के मुकुट, दानपेटी सहित कई कीमती सामान चोरों ने हाथ तक नहीं लगाया. 

ऋतुराज ने बताया कि पुजारी रामचंद्र दास के बयान पर मंदिर में चोरी की घटना की एक प्राथमिकी थाने में दर्ज कर ली गई है तथा पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन प्रारंभ कर दी है. चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. 

(इनपुटः आईएएनएस)