close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाढ़ से बिहार बेहाल: मदद के लिए केंद्र से लगाई गुहार, कहा- मेरी मदद कीजिए

बिहार (Bihar) में रविवार को तीसरे दिन भी भारी बारिश जारी है, जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. अधिकारियों ने कहा कि 24 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 

बाढ़ से बिहार बेहाल: मदद के लिए केंद्र से लगाई गुहार, कहा- मेरी मदद कीजिए
.(फाइल फोटो)

पटना: बिहार में भारी बारिश ( heavy rainfall ) और बाढ़ ( Flood ) ने काफी तबाही मचाई है. बाढ़ से बेहाल बिहार ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है. CM सचिवालय के सूत्रों के अनुसार बिहार ने केंद्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है. पटना में रेस्क्यू और बाढ़ प्रभावित लोगों को मदद के लिए बिहार ने एयरफोर्स से मदद मांगी है. एयरफोर्स से चॉपर की डिमांड की गई है. पटना में पानी मे फंसे लोगों को राहत देने के लिए बिहार सरकार ने यह मदद केंद्र सरकार से मांगी है. बिहार सरकार का कहना है कि, पानी निकालने के लिए पंप नाकाफी है. पानी निकालने को लेकर कोल मंत्रालय से मदद मांगी गई है. कोल मंत्रालय से डीवाटरिंग पम्प उपलब्ध कराने की मांग की है. राज्य सरकार ने कोल मंत्रालय को चिट्ठी लिखी है. आपदा प्रबंधन प्रधान सचिव ने कोल मंत्रालय सचिव से फोन पर बात करके कल तक डिवाटरिंग पम्प दिलाने के लिए बात की है. 

बिहार में भारी बारिश जारी, 24 से अधिक लोगों की मौत
बिहार (Bihar) में रविवार को तीसरे दिन भी भारी बारिश जारी है, जिससे आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. अधिकारियों ने कहा कि 24 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना व्यक्त की और राज्य सरकार ने इसको लेकर 'रेड अलर्ट' जारी किया है.

आपदा प्रबंधन विभाग ने यहां कहा, 'भारी से अत्यधिक भारी बारिश ने पूरे राज्य में अब तक 24 लोगों की जान ले ली है.' गंगा, कोसी, गंडक, बागमती, महानंदा जैसी बड़ी नदियों में जलस्तर बढ़ रहा है, जिससे कई जगहों पर बांध टूटने का खतरा पैदा हो गया है. जल संसाधन विभाग ने संबंधित अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है और जिला अधिकारियों से किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है.