बिहार चुनाव: अंतिम चरण में 78 सीटों के लिए वोटिंग जारी, बनाए गए 33782 मतदान केंद्र
Advertisement

बिहार चुनाव: अंतिम चरण में 78 सीटों के लिए वोटिंग जारी, बनाए गए 33782 मतदान केंद्र

शनिवार को सुबह सात बजे से 15 जिलों के 78 विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हो गया. मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. 

शनिवार को तीसरे चरण का मतदान बिहार में हो रहा है.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में सुबह सात बजे से 15 जिलों के 78 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है. मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. 

बिहार चुनाव के अंतिम चरण में राज्य के 78 विधानसभा क्षेत्रों में वोट डाले जा रहे हैं. चुनाव आयोग के अनुसार इस चरण में 2.35 करोड से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिसके लिए 33,782 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

इस चरण में सामान्य विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक जबकि चार विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक ही मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. सीमांचल क्षेत्रों में सुरक्षा के और पुख्ता प्रबंध किए गए हैं.

बिहार में विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होना है. इसके तहत प्रथम चरण के लिए 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर तथा 3 नवंबर को 94 सीटों पर मतदान हो चुका है. वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी.