बिहार: BJP अध्यक्ष का खुला ऑफर, बोले- साफ दिल से कोई NDA में आना चाहता है तो स्वागत है

बिहार विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा के साथ-साथ प्रदेश में नई कमेटी बनाने और संगठन विस्तार को लेकर भी बातचीत हुई. इस महत्वपूर्ण बैठक में बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव के अलावा बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के साथ राज्य में मंत्री प्रेम कुमार मौजूद रहे. 

बिहार: BJP अध्यक्ष का खुला ऑफर, बोले- साफ दिल से कोई NDA में आना चाहता है तो स्वागत है
रविवार को दिल्ली में बिहार बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक हुई.

नई दिल्ली/ पटना: बिहार में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने कसरत करनी शुरू कर दी. इसी कड़ी में पार्टी की भावी रणनीति के लिहाज़ से हाई लेवल बैठकों का दौर भी शुरू हो चुका है. रविवार को दिल्ली में बिहार बीजेपी के कोर ग्रुप की बैठक हुई. इस दौरान बिहार बीजेपी के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे.

बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा के साथ-साथ प्रदेश में नई कमेटी बनाने और संगठन विस्तार को लेकर भी बातचीत हुई. इस महत्वपूर्ण बैठक में बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव के अलावा बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के साथ राज्य में मंत्री प्रेम कुमार मौजूद रहे. 

वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह ने भी शिरकत की. कहने को तो इस बैठक में चुनाव की प्लानिंग पर बात हुई लेकिन बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय़ जायसवाल ने ये भी कहा कि साफ दिल से अगर कोई एनडीए में आना चाहता है तो उसका स्वागत है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की इस बात के कई मायने हैं. ऐसा लगता है कि हालिया महाराष्ट्र एपीसोड और न केवल बिहार में बल्कि कई राज्यों में एक-एक कर सहयोगी दलों के मोहभंग को लेकर बीजेपी चिंतित है. 

इसलिए पुराने साथियों को एनडीए में वापस लाने और नए साथियों को गठबंधन में जोड़ने की कवायद शुरू की गई है. वैसे भी हाल ही में उपेन्द्र कुशवाहा से लेकर जीतनराम मांझी को लेकर कई कयास लगाए जा रहे थे . फिलहाल देखना होगा कि बीजेपी के इस ऑफर को कौन स्वीकार करता है और कौन इसे अपनाने से इंकार करता है.
Ravinder Singh, News Desk