BJP नेताओं ने सीतारमण से की मुलाकात, बिहार के विकास के लिए मंत्री से की यह मांग..
Advertisement

BJP नेताओं ने सीतारमण से की मुलाकात, बिहार के विकास के लिए मंत्री से की यह मांग..

बीजेपी नेताओं से वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बहुत जल्द बिहार आकर इस विषय पर सभी प्रमुख लोगों के साथ विचार विमर्श का आश्वासन दिया.
 

BJP नेताओं ने सीतारमण से की मुलाकात.

पटना: बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल (Sanjay Jaisawal) द्वारा गठित चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को देश की वित्तमंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण से मुलाकात की. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने बिहार के आर्थिक एवं औद्योगिक विकास के लिए आगामी केंद्रीय बजट में प्रावधान करने के लिए एक ज्ञापन सौंपा.

प्रतिनिधिमंडल में भाजपा (BJP) प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार, बिहार प्रदेश मुख्यालय प्रभारी सुरेश रुंगटा , प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ शंभू एवं पूर्व विधायक एवं प्रवक्ता मनोज शर्मा शामिल रहे. वहीं, बीजेपी नेताओं से वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने बहुत जल्द बिहार आकर इस विषय पर सभी प्रमुख लोगों के साथ विचार विमर्श का आश्वासन दिया.

बता दें कि आम बजट हर वर्ष एक फरवरी को आता है. इससे पहले शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारण ने कहा कि सरकार विभिन्न क्षेत्रों में विकास के लिए उद्योगों की ओर से बड़े विचारों की ओर देख रही है, ताकि वह इस बार का बजट ऐसा बजट बना सकें, जैसा पहले कभी नहीं बना होगा. सीआईआई पार्टनरशिप समिट 2020 में बोलते हुए, सीतारमण ने कहा कि अगला केंद्रीय बजट भारत को वैश्विक विकास और आर्थिक पुनरुत्थान के लिए इंजन के रूप में उभरने में मदद करेगा.

मंत्री ने कहा कि निकट भविष्य में स्वास्थ्य और निवेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी. वित्त मंत्री ने कहा कि विकास को पटरी पर लाने के लिए उन क्षेत्रों के लिए समर्थन बढ़ाना चाहिए, जो कोविड-19 महामारी के चलते बुरी तरह प्रभावित हुए हैं और साथ ही ऐस क्षेत्र जो आगे वृद्धि के वाहक बन सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बजट में स्वास्थ्य क्षेत्र से प्राप्त सभी सूचनाओं को ध्यान में रखा जाएगा.