close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली में BJP के बैठकों का दौर जारी, ऐलान हो सकता है पहले चरण के उम्मीदवारों का नाम

बीजेपी आज पहले चरण के चुनाव के उम्मदीवारों की सूची जारी कर सकता है.

दिल्ली में BJP के बैठकों का दौर जारी, ऐलान हो सकता है पहले चरण के उम्मीदवारों का नाम
दिल्ली में बिहार बीजेपी नेताओं की बैठक हो रही है.

नई दिल्लीः बिहार बीजेपी के नेता नई दिल्ली में प्रत्याशियों के चयन के लिए लगातार बैठक कर रहे हैं. हालांकि शुक्रवार को दो बैठकें की गई लेकिन प्रत्याशियों के नामों पर कोई अंतिम फैसला नहीं हो सका. ऐसा माना जा रहा है कि बिहार के समीकरण के अनुसार प्रत्याशियों का चयन किया जा रहा है लेकिन इसी बात से परेशानी भी हो रही है.

बिहार के कई बड़े बीजेपी नेता दिल्ली में बैठक में शामिल होने पहुंचे हैं. जिसमें प्रत्याशियों के नाम पर मंथन किया जा रहा है. शुक्रवार को बीजेपी ने दिल्ली में प्रत्याशियों के चयन के लिए दो बैठकें की. जिसमें पहली बैठक केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के घर पर की गई है. वहीं, दूसरी बैठक बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव के आवास पर की गई.

हालांकि, दोनों बैठकों में प्रत्याशियों को लेकर अंतिम फैसला नहीं हो सका. वहीं, नेताओं का कहना है कि अभी बैठकों का दौर लगातार जारी रहेगा. और बिहार के एनडीए के तीनों दल मिलकर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेंगे.

खबर है कि बीजेपी आज 100 प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकता है. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि बीजेपी के खाते में जो बिहार की सीटें है उसपर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हो सकती है. यानी कि बीजेपी के सूची में बिहार के प्रत्याशियों के नाम हो सकते हैं.

पहले चरण के चुनाव को लेकर बीजेपी अपनी पहली सूची जारी कर सकती है. वहीं, बिहार में पहले चरण में औरंगाबाद, गया, नवादा, और जमुई सीट पर चुनाव होने हैं. माना जा रहा है कि नवादा सीट पर बीजेपी के बजाए एलजेपी इस सीट पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है. ऐसे में गिरिराज सिंह को बेगूसराय सीट देने की चर्चा तेज हो गई है.

वहीं, अगर बीजेपी पहले चरण के प्रत्याशियों की सूची जारी करती है तो नवादा सीट पर जो संशय बना है उससे पर्दा हट जाएगा.