Bihar Board 12th Result 2018: सबसे पहले आएगा कॉमर्स का रिजल्ट, छात्रों में है उत्सुकता
Advertisement

Bihar Board 12th Result 2018: सबसे पहले आएगा कॉमर्स का रिजल्ट, छात्रों में है उत्सुकता

लंबे समय से बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के परिणाम की राह देख रहे परीक्षार्थियों का आज आखिरकार इंतजार खत्म होगा. आज शाम 4:30 बजे बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा रिजल्ट जारी करेंगे और सबसे पहले कॉमर्स के छात्रों के रिजल्ट की घोषणा की जाएगी.

इस साल परिक्षार्थियों को अच्छे रिजल्ट की उम्मीद है (फाइल फोटो)

पटना: लंबे समय से बिहार बोर्ड परीक्षा समिति के परिणाम की राह देख रहे परीक्षार्थियों का आज आखिरकार इंतजार खत्म होगा. आज शाम 4:30 बजे बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा रिजल्ट जारी करेंगे और सबसे पहले कॉमर्स के छात्रों के रिजल्ट की घोषणा की जाएगी.

इस साल बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा में 12 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे. आपको बता दें कि बिहार में 12वीं की परीक्षाएं 6 फरवरी से 16 फरवरी के बीच 1384 केंद्रों पर हुई थी. इस बार रिजल्ट भी पहले से बेहतर होने की संभावना जताई जा रही है.

इस साल तीनों संकायों को मिलाकर 50 से 55 प्रतिशत के बीच सफलता प्रतिशत होने की संभावना है.इसमें सबसे बेहतर रिजल्ट कॉमर्स का होगा. रिजल्ट जारी करने में बोर्ड ने इस साल हमेशा के मुकाबले  अधिक समय लगाया है, जिससे छात्रों को काफी परेशानी भी उठानी पड़ रही है. हालांकि बोर्ड का कहना है कि रिजल्ट में किसी तरह की गलती नहीं हो इस वजह से रिजल्ट जारी करने में देरी हुई है.

शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने भी कहा है कि रिजल्ट इसबार अच्छा होगा. इस साल टॉपर्स को लेकर किसी तरह के सवाल नहीं उठाए जाएंगे और कॉपी चेकिंग में भी काफी सावधानी बरती गई है. बोर्ड ने इस साल बेहद सतर्कता के साथ काम किया. किसी को भी शिकायत का मौका नहीं मिलेगा. उन्होंने कहा है कि बीते वर्षों से इस बार रिजल्ट के प्रतिशत में इजाफा होगा.

आपको बता दें कि 2017 के रिजल्ट में काफी गिरावट देखी गई थी. इंटर साइंस में महज 30.11 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हो पाए थे, आर्ट्स में 37.13 प्रतिशत और कॉमर्स में 73.76 प्रतिशत बच्चों को सफलता मिली थी.