Bihar Board Result 2018: फेल होनेवाले छात्रों को मिलेगा मौका, जुलाई में आयोजित होगा कंपार्टमेंटल एग्जाम

बिहार बोर्ड इंटर के 47 प्रतिशत छात्र फेल हो गए हैं. ऐसे में उन्हें एक और मौका दिया जाएगा. अगले माह जुलाई मे कंपार्टमेंटल परीक्षा आयोजित किया जाएगा. 

Bihar Board Result 2018: फेल होनेवाले छात्रों को मिलेगा मौका, जुलाई में आयोजित होगा कंपार्टमेंटल एग्जाम
जुलाई में कंपार्टमेंटल परीक्षा शुरु किया जाएगा. (फोटोः प्रतीकात्मक)

पटनाः बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने बुधवार शाम को इंटर का रिजल्ट जारी किया. इस साल इंटर में कुल 52.9 प्रतिशत छात्र ही सफल हो पाए हैं. हालांकि यह पिछले साल से 15 प्रतिशत अधिक है. कार्मस में 82 प्रतिशत, साइंस में 45 प्रतिशत और आर्ट्स में 42 प्रतिशत छात्र सफल हुए है.

बिहार बोर्ड इंटर के 47 प्रतिशत छात्र फेल हो गए हैं. ऐसे में उन्हें एक और मौका दिया जाएगा. रिजल्ट जारी करते हुए बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि अगले माह जुलाई मे कंपार्टमेंटल परीक्षा आयोजित किया जाएगा. उन्होंने तारीखों का ऐलान नहीं किया है.

उन्होने कहा कि यह परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह में शुरु किया जा सकता है. साथ ही कहा कि इसका रिजल्ट अगस्त में जारी कर दिया जाएगा.

बिहार इंटरमीडिएट रिजल्ट में साइंस संकाय से शिवहर की कल्पना कुमारी ने पहला स्थान प्राप्त किया है. वहीं, ऑर्ट्स संकाय से सिमुलतला की कुसुम और मुजफ्फरपुर की निधि सिन्हा ने कॉमर्स में टॉप किया है. साइंस टॉपर कल्पना को 434 अंक प्राप्त हुए है. जबकि ऑर्ट्स टॉपर कुसुम को 424 और कॉमर्स टॉपर निधि सिन्हा को 434 अंक प्राप्त हुए हैं.