Bihar Board result 2018: मैट्रिक के छात्रों का इंतजार खत्म, परिणाम जारी होने में बचें हैं कुछ ही घंटे

बिहार में मैट्रिक के छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. अब उनका इंतजार खत्म होने जा रहा है. बिहार बोर्ड बुधवार (20 जून) को मैट्रिक का परिणाम जारी करेगा.

Bihar Board result 2018: मैट्रिक के छात्रों का इंतजार खत्म, परिणाम जारी होने में बचें हैं कुछ ही घंटे
बिहार बोर्ड मैट्रिक की रिजल्ट जारी होने वाला है (प्रतीकात्मक फोटो)

पटनाः बिहार में मैट्रिक के छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. अब उनका इंतजार खत्म होने जा रहा है. बिहार बोर्ड बुधवार (20 जून) को मैट्रिक का परिणाम जारी करेगा. बिहार बोर्ड ने दसवीं के नतीजे जारी करने के लिए सारी तैयारियां कर ली है. हालांकि इससे पहले इंटर के रिजल्ट के बाद से छात्र काफी हंगामा कर रहे हैं. बिहार बोर्ड के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.

छात्रों का आरोप है कि बोर्ड ने कॉपी गलत तरीके से जांच की है. कई छात्रों को शून्य अंक प्राप्त हुए हैं. यहीं नहीं कई छात्रों को पूर्ण प्राप्तांक से भी अधिक अंक दिये गए हैं. सैकड़ों छात्र हैं जिनकी अलग-अलग परेशानियां है. हालांकि बोर्ड ने स्क्रुटिनी के लिए कहा था. लेकिन छात्र फिर से कॉपी जांच की मांग कर रहे थे.

बिहार बोर्ड ने अब फिर से रिजल्ट को लेकर ऐहतियात बरता है. सूत्रों के मुताबिक बोर्ड ने टॉप 25 छात्रों का वेरिफिकेशन करवाया है. सूत्रों का कहना है कि बुधवार दोपहर तक मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

बिहार बोर्ड के मैट्रिक परिक्षा में इस बार 17 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे. 29 फरवरी को मैट्रिक परीक्षा समाप्त हुई थी.

बिहार बोर्ड ने की कड़ाई, पहले 60% और 35% बच्चे होते हैं पास: BSEB चेयरमैन आनंद किशोर

बिहार बोर्ड ने मैट्रिक रिजल्ट जारी करने में इस साल देरी की है. जिससे छात्रों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इससे पहले मई के अंत या जून के पहले हफ्ते तक परिणाम जारी कर दिया जाता था. लेकिन रिजल्ट में गड़बड़ी से बचने के लिए बोर्ड ने परिणाम की घोषणा करने में देरी की है.

बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्ष का परिणाम छात्र Biharboard.ac.in पर देख सकते हैं.