कैबिनेट मीटिंगः 24 एजेंडों पर लगी मुहर, सीएम ग्रामीण आवास सहयोग योजना को मिली स्वीकृति

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट मीटिंग में कुल 24 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है. 

कैबिनेट मीटिंगः 24 एजेंडों पर लगी मुहर, सीएम ग्रामीण आवास सहयोग योजना को मिली स्वीकृति
सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग की गई. (फाइल फोटो)

पटनाः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट मीटिंग की गई. कैबिनेट मीटिंग में कुल 24 एजेंडों पर मुहर लगाई गई है. इसमें सबसे महत्वपूर्ण फैसला मिड डे मील को लेकर लिया गया है. जिसके तहत कैबिनेट ने मिड डे मील के लिए 302.28 करोड़ रुपये को मंजूरी दी गई है.

वहीं, सरकारी अस्पतालों की सुविधाओं में विस्तार को लेकर फैसला लिया गया है. सरकारी अस्पताल में सुविधा बढ़ाते हुए ऑनलाइन सेवा शुरू करने को मंजूरी दी गई है. इसके अलावा साक्षर भारत योजना के लिए 69.94 करोड़ रुपये मंजूर की गई है.

कैबिनेट की बैठक में फैसला किया गया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के वेटिंग लिस्ट में रहे वास रहित गरीबों को राज्य सरकार जमीन खरीदकर देगी. इसके साथ ही सीएम वास स्थान क्रय योजना को भी मंजूरी दी गई है.

एक और अहम फैसले के तहत 1 जनवरी 1996 के पूर्व बने गरीबों के मकान की हालत सुधरेगी. सरकार उन मकानों को बनाने में मदद करेगी जो पूरी तरह जर्जर हो चुके हैं. इसके साथ ही सरकार ने सीएम ग्रामीण आवास सहयोग योजना को स्वीकृति दी गई है.

कैबिनेट ने सीएम ग्राम परिवहन योजना को भी स्वीकृति दी गई है. साथ ही पंचायत सरकारी भवन के लिए 44.58 करोड़ रुपये स्वीकृत किया गया है.