मांझी की फिर फिसली जुबान, कहा- अगड़ी जाति विदेशी और आर्यों के वंशज
Advertisement

मांझी की फिर फिसली जुबान, कहा- अगड़ी जाति विदेशी और आर्यों के वंशज

बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की जुबान एक बार फिर से फिसल गई है। बेतिया में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए मांझी ने कहा कि अगड़ी जाति के लोग आर्यों की संतान हैं जो विदेश से यहां आए हैं। भाजपा ने मांझी के इस बयान को प्रदेश में जातीय संघर्ष को बढ़ावा देने वाला बताया है।

मांझी की फिर फिसली जुबान, कहा- अगड़ी जाति विदेशी और आर्यों के वंशज

ज़ी मीडिया ब्यूरो

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की जुबान एक बार फिर से फिसल गई है। अपने विवादास्पद बयानों के लिए पहचाने जाने जाने वाले मांझी ने अब नया शिगूफा छोड़ा है जिसमें उन्होंने अगड़ी जाति के लोगों को विदेशी कह डाला। बेतिया में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए मांझी ने कहा कि अगड़ी जाति के लोग आर्यों की संतान हैं जो विदेश से यहां आए हैं। भाजपा ने मांझी के इस बयान को प्रदेश में जातीय संघर्ष को बढ़ावा देने वाला बताया है।

मांझी ने अपने संबोधन में कहा कि इस देश के मूल निवासी दलित और आदिवासी वर्ग के ही लोग हैं। उन्होंने इस वर्ग के लोगों को राजनीतिक स्तर पर जागरूक एवं शिक्षित होने को कहा ताकि समाज का यह पिछड़ा वर्ग बिहार में सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सके।

मांझी के इस बयान पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि उनके इस बयान से प्रदेश में जातीय संघर्ष फैलेगा। उन्होंने कहा कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब मांझी ने बेतुका बयान दिया है, ये पहले भी ऐसे बयान देते रहे हैं ताकि सामाजिक विभाजन हो।